एडवांस्ड सर्च

मशहूर लेखक मयूर पुरी लिखेंगे फिल्म 'द जंगल बुक' के डायलॉग

हॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'द जंगल बुक' में किरदारों को आवाज देने के लिए बॉलीवुड कलाकारों को चुनने के बाद अब इस फिल्म के डायलॉग राइटर का नाम भी फाइनल हो गया है. ये और कोई नहीं बल्कि मशहूर लेखक मयूर पुरी हैं.

Advertisement
aajtak.in
स्वाति गुप्ता मुंबई, 18 March 2016
मशहूर लेखक मयूर पुरी लिखेंगे फिल्म 'द जंगल बुक' के डायलॉग 'द जंगल बुक' का एक सीन

8 अप्रैल 2016 को रिलीज हो रही हॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'द जंगल बुक' के डायलॉग लिखने के लिए मशहूर लेखक मयूर पुरी को चुना गया है. बता दें कि फिल्म के मेकर्स ने इसे हिंदी में डब करने के लिए कई बॉलीवुड सितारों को साइन किया है.

फिल्म 'द जंगल बुक' मशहूर कवि रुडयार्ड किपलिंग की रचनाओं पर आधारित है जिसे डिज्नी ने एनीमेशन के रूप में प्रस्तुत करने की कोशिश की है. इस फिल्म में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस फिल्म में 'का' नामक पाइथन की आवाज को हिंदी में डब करेंगी जिसे हॉलीवुड में एक्ट्रेस स्कारलेट जॉनसन ने रिकॉर्ड किया था.

वहीं, हॉलीवुड और बॉलीवुड में फेमस एक्टर इरफान खान इस फिल्म में 'बलू' नामक भालू की आवाज को डब करेंगे जिसे हॉलीवुड के एक्टर बिल मरे ने अपनी आवाज दी है. इसके अलावा अभिनेता नाना पाटेकर एक बार फिर से शेर खान को आवाज देंगे, उन्होंने पहले भी 90 के दशक में दूरदर्शन पर आने वाले 'जंगल बुक' कार्यक्रम में शेर खान को ही अपनी आवाज दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay