एडवांस्ड सर्च

जब मधुबाला के खिलाफ जाकर कोर्ट में दिलीप कुमार ने दी गवाही, टूट गया रिश्ता

मधुबाला के पिता अताउल्लाह खान इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे. इसी बीच बी.आर. चोपड़ा की फिल्म नया दौर की शूटिंग शुरू हो गई. दिलीप और मधुबाला इस फिल्म में लीड रोल कर रहे थे. फिल्म के एक शूट के लिए दोनों को मध्य प्रदेश जाना था लेकिन मधुबाला के पिता इसके लिए राजी नहीं हुए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 April 2020
जब मधुबाला के खिलाफ जाकर कोर्ट में दिलीप कुमार ने दी गवाही, टूट गया रिश्ता मधुबाला और दिलीप कुमार

ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार की जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. वर्क फ्रंट पर देखिए या रियल लाइफ में, दिलीप की जिंदगी के कई आयाम है. दिलीप की निजी जिंदगी की बात करें तो उनके और मधुबाला के रिश्ते की कहानियां बड़ी मशहूर हुईं. दोनों की दोस्ती फिल्म तराना (1951) से सेट पर हुई और फिर जल्दी ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों एक दूसरे के साथ खूब वक्त बिताया करते थे. दिलीप मधुबाला के कायल थे और उनसे शादी करना चाहते थे.

लेकिन मोहब्बत की राह अक्सर आसान नहीं हुआ करती है. मधुबाला का परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं था. मधुबाला के पिता अताउल्लाह खान तो इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे. इसी बीच बी.आर. चोपड़ा की फिल्म नया दौर की शूटिंग शुरू हो गई. दिलीप और मधुबाला इस फिल्म में लीड रोल कर रहे थे. फिल्म के एक शूट के लिए दोनों को मध्य प्रदेश जाना था लेकिन मधुबाला के पिता इसके लिए राजी नहीं हुए. उन्हें फिक्र थी कि वहां जाने पर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ जाएंगी.

कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और इसे तोड़ा जाना गलत था तो, तो बी.आर. चोपड़ा ने मधुबाला के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया. जब दिलीप कुमार को गवाही देनी पड़ी तो उन्होंने जो बात थी वो वैसी की वैसी कोर्ट में रख दी. मधुबाला का पक्ष कमजोर पड़ने लगा. अब अगर वो केस हार जातीं तो उन्हें जेल जाना पड़ता इसलिए बी.आर.चोपड़ा ने बड़ा दिल दिखाते हुए ये केस वापस ले लिया. इस घटना ने दिलीप और मधुबाला के रिश्ते को बुरी तरह प्रभावित किया था.

3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद क्या करने वाले हैं ये सितारे, जानें

स्मृति ईरानी ने शेयर किया शो का वीडियो, कहा- सास हो या बहू, घर पर रहो

ये थी मधुबाला की शिकायत

मधुबाला मानती थीं कि दिलीप अगर चाहते तो वो कोर्ट में उनके पक्ष में बयान दे सकते थे लेकिन उन्होंने बी.आर.चोपड़ा का पक्ष लेने का फैसला किया. हालांकि दिलीप के फैन्स कहते हैं कि ट्रैजिडी किंग ने उस वक्त कोर्ट में सच बोलने का फैसला किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay