एडवांस्ड सर्च

कोरोना: ना होगा किसिंग सीन, ना दिखेंगे 100 से ज्यादा लोग, ऐसे शुरू हुई इस शो की शूटिंग

ऑस्ट्रेलिया की पॉपुलर सीरीज नेबर्स की शूटिंग को फिर शुरू कर दिया गया है. कोरोना वायरस के चलते शो की शूटिंग को लंबे समय तक रोक दिया गया था. लेकिन अब ये पहला इंग्लिश शो है जिसकी शूटिंग फिर शुरू कर दी गई है

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 07 May 2020
कोरोना: ना होगा किसिंग सीन, ना दिखेंगे 100 से ज्यादा लोग, ऐसे शुरू हुई इस शो की शूटिंग नेबर्स

कोरोना वायरस का कहर अभी थमा नही है. लेकिन लोगों को इस बात की चिंता सता रही है कि जब इस खतरनाक वायरस का प्रकोप कैसे कम होगा, कैसे उनकी जिंदगी बदल जाएगी. ऐसा ही सवाल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के मन में भी चल रहा है क्योंकि लंबे समय से शूटिंग भी रुकी हुई है और सिनेमा हॉल भी बंद चल रहे हैं. लेकिन अब पता चल गया है कि कोरोना के बीच कैसे शूटिंग की जा सकती है. कोरोना के बीच क्या-क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

कोरोना के बीच नेबर्स की शूटिंग शुरू

ऑस्ट्रेलिया की पॉपुलर सीरीज नेबर्स की शूटिंग को फिर शुरू कर दिया गया है. कोरोना वायरस के चलते शो की शूटिंग को लंबे समय तक रोक दिया गया था. लेकिन अब ये पहला इंग्लिश शो है जिसकी शूटिंग फिर शुरू कर दी गई है, लेकिन कई तरह की सावधानियों के साथ. अब नेबर्स की शूटिंग शुरू तो कर दी गई है लेकिन कई तरह के नियम देखने को मिल रहे हैं. सेट पर भी कई तरह की पांबदिया लगा दी गई हैं.

क्या-क्या बदल गया है?

बता दें कि नेबर्स सीरीज अपने बोल्ड सीन्स के लिए भी जानी जाती है. अब कोरोना के चलते फैंस वो सब मिस करने वाले हैं क्योंकि किसिंग सीन्स को बैन कर दिया गया है. जी हां, ये सबसे बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है. शो में कोई भी किसिंग सीन शूट नहीं किया जाएगा. खुद शो के चीफ एक्जीक्यूटिव Chris Oliver-Taylor ने एबीसी न्यूज को बताया है- अब किसी भी शूटिंग में नया नॉर्मल ये होगा कि एक बार में 100 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होंगे. किसी भी तरह के किसिंग सीन्स भी नहीं दिखाए जाएंगे. मेल आर्टिस्ट को मेक अप नहीं लगाया जाएगा और पूरे समय शो के सेट पर एक नर्स रहेंगी.

बता दें कि ये पहली बार होगा कि शो के सेट पर पूरे समय एक नर्स को तैनात किया गया है. लेकिन कोरोना के चलते ये एक ऐसा परिवर्तन है जो बहुत जल्द लाजिमी हो जाएगा. इस समय नेबर्स के सेट पर भी नर्स हर किसी का तापमान चेक करती हैं और उसके बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया जाता है.

करण जौहर की तिजोरी को बेटे यश ने बताया वॉशिंग मशीन, मजेदार है वीडियो

एक्स बिग बॉस कंटेस्टेंट कश्मीरा शाह ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीर, सिजलिंग अवतार में आईं नजर

सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल

वैसे देखने वाली बात ये भी है कि नेबर्स की शूटिंग शुरू जरूर कर दी गई है लेकिन सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. नेबर्स के पोस्ट प्रोडक्शन की जो टीम है उसे वर्क फ्रॉम होम काम करने के लिए कहा गया है. मतलब शूटिंग के दौरान सिर्फ कलाकार और कुछ दूसरे लोग ही मौजूद रहेंगे.

शो से जोड़े आर्टिस्ट यहा तक बता रहे हैं कि अब कुछ भी पहले जैसा नहीं रह गया है. लंच टाइम के दौरान अब कोई भी कैंटीन पर नहीं जाता है, बल्कि हर कोई एक दूसरे से दूर रहता है और बस अपना खाना खाता है.

बता दें कि नेबर्स के ही एक कलाकार Tom Hanks में कोरोना के लक्षण पाए गए थे. लेकिन बाद में वो ठीक हो गए और अभी स्वस्थ हैं. ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी अगर नेबर्स के मेकर्स का ये एक्पेरिमेंट सफल होता है कि नहीं क्योंकि इस समय पूरी दुनिया इस शो को टकटकी लगाए देखेगी और जानने की कोशिश करेगी कि कोरोना के बाद उनकी जिंदगी कितनी बदलने वाली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay