एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः कोरोना से मौत पर समिति ने सौंपी रिपोर्ट, CM ने दिए कदम उठाने के निर्देश

इस रिपोर्ट में समितियों ने सभी अस्पतालों को लेकर अलग-अलग सुझाव दिए हैं, जिसे दिल्ली सरकार अब लागू करने की तैयारी में है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 06 August 2020
दिल्लीः कोरोना से मौत पर समिति ने सौंपी रिपोर्ट, CM ने दिए कदम उठाने के निर्देश देश में कोरोना मरीजों की संख्या 19 लाख के पार पहुंच चुकी है

  • समितियों ने 10 अस्पतालों का दौरा कर की जांच
  • स्वास्थ्य विभाग ने 4 समितियों का गठन किया था

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के जिन 10 अस्पतालों में कोरोना मरीजों की सबसे अधिक मौतें हो रही थी, उनकी स्टडी के लिए चार सदस्यीय चार समितियां बनाई थीं. बुधवार को इन चारो ही समितियों ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंप दिया.

दिल्ली सरकार के मुताबिक, 16 जुलाई को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिल्ली के सभी अस्पतालों को चेक लिस्ट दी गई थी. समितियों ने सभी 10 अस्पतालों का दौरा कर इसकी जांच की. इसके बाद समितियों ने रिपोर्ट तैयार कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से होने वाली मौत के मामलों को शून्य पर लाने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. इन सभी अस्पतालों में पहले के मुकाबले मौत की दर में कमी भी आई है. इस रिपोर्ट में समितियों ने सभी अस्पतालों को लेकर अलग-अलग सुझाव दिए हैं. दिल्ली सरकार इन सुझावों पर अमल करने की तैयारी में है.

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली की बसों में ई-टिकटिंग सिस्टम का ट्रायल

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने बीते सप्ताह 4 समितियों का गठन किया था. सभी समितियों में 4-4 सदस्य थे. समिति में दो सदस्य आंतरिक चिकित्सा और दो सदस्य एनेस्थेसिया के विशेषज्ञ थे. इन चारों समितियों को 10 अस्पतालों में कोरोना से हो रही मौतों के कारण का अध्ययन करने की जिम्मेदारी दी गई थी.

इन समितियों से साथ ही ये भी देखेने के लिए कहा गया था कि इन अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज में मानकों और प्रोटोकॉल का पालन किया गया था या नहीं? समितियों ने अलग-अलग अस्पतालों के लिए अलग-अलग सिफारिश की है. साथ ही अस्पतालों को लेकर सुझाव भी दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay