एडवांस्ड सर्च

रोहतक: छुट्टी नहीं मिली तो डॉक्टर ने दी जान, साथी डॉक्टर हड़ताल पर

हरियाणा के रोहतक में पीजीआई के एक डॉक्टर ने बहन की शादी में जाने को छुट्टी नहीं मिली तो आत्महत्या कर ली. मृतक कर्नाटक के रहने वाले थे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 June 2019
रोहतक: छुट्टी नहीं मिली तो डॉक्टर ने दी जान, साथी डॉक्टर हड़ताल पर पीजीआई में हालात तनावपूर्ण (फोटो-ANI)

हरियाणा के रोहतक में पीजीआई के एक डॉक्टर ने बहन की शादी में जाने को छुट्टी नहीं मिली तो आत्महत्या कर ली. मृतक कर्नाटक के रहने वाले थे. डॉक्टर के सुसाइड के बाद पीजीआई में हालात तनावपूर्ण हो गए. रेजीडेंट्स डॉक्टर्स ने पीजीआई में काम बंद कर दिया और हड़ताल पर चले गए हैं.

मामला रोहतक के पंडित भागवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (PGIMS) रोहतक का है. 30 साल के ओंकार नाम के डॉक्टर ने अपने हॉस्टल में आत्महत्या की. फिलहाल पुलिस को ओंकार के पास से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है.

बता दें कि देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. बंगाल में लगातार पांचवें दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल को देशभर का समर्थन मिल रहा है.

दिल्ली में 18 अस्पताल के डॉक्टर्स हड़ताल पर

दिल्ली के आज यानी शनिवार को 18 अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, जिसमें एम्स और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं.

वहीं जम्मू-कश्मीर और लेह से भी पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल को समर्थन मिला है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थिति नील रत्न सरकारी (NRS) मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों से मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है.

जूनियर डॉक्टर की पिटाई के बाद हुई डॉक्टरों की हड़ताल का असर सरकारी अस्पतालों में भी दिखाई दे रहा है. बंगाल में अब तक 150 से ज्यादा डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया और काम पर लौटने के लिए डॉक्टरों ने सरकार के सामने शर्त रखी है.

हड़ताल के कारण मरीजों और उनके तिमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं जारी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay