एडवांस्ड सर्च

क्या संजय दत्त और रणबीर की तरह शाहरुख की किस्मत पलट देंगे हिरानी?

एक ऐसे दौर में जब शाहरुख खान फ्लॉप फिल्मों से जूझ रहे हैं और इम्तियाज अली, आनंद एल राय जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम करने के बावजूद एक ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में राजकुमार हिरानी का मिडास टच उनके काम आ सकता है

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 November 2019
क्या संजय दत्त और रणबीर की तरह शाहरुख की किस्मत पलट देंगे हिरानी? शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी बॉक्स ऑफिस के बेताज बादशाह हैं. उनकी हर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं और कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं. माना जा रहा है कि फ्लॉप फिल्मों से जूझ रहे शाहरुख खान हिरानी के साथ अपनी अगली फिल्म कर सकते हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प हो सकता है कि हिरानी शाहरुख को एक अदद हिट दिला पाएंगे या नहीं.

साल 2003 में राजकुमार हिरानी ने अपने करियर की शुरुआत की थी. वे अब तक 5 फिल्में बना चुके हैं और उनकी हर फिल्म ने पिछली फिल्म से कई गुणा ज्यादा कमाई की है. अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने संजय दत्त के करियर को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया था. इसके बाद उन्होंने इस फिल्म के सीक्वल के साथ ही संजय दत्त की इमेज मुन्नाभाई के तौर पर स्थापित कर दी थी. इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ दो फिल्मों में काम किया और दोनों ही फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की.

हिरानी की फिल्म थ्री इडियट्स पहली ऐसी फिल्म थी जिसने इंडस्ट्री में 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. इसके बाद आई उनकी फिल्म पीके पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 300 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस किया था. खास बात ये है कि इन दोनों ही फिल्मों में आमिर खान लीड रोल में थे.

हिरानी ने इसके बाद संजय दत्त की बायोपिक बनाने का फैसला किया था और उन्होंने रणबीर कपूर को इस फिल्म के लिए चुना था. रणबीर को उस दौर में एक अदद हिट फिल्म की तलाश भी थी और इस फिल्म ने 300 करोड़ से अधिक की कमाई कर रणबीर के सुपरस्टारडम को कायम रखा था.

क्या हिरानी खत्म करेंगे शाहरुख की हिट फिल्मों का सूखा?

एक ऐसे दौर में जब शाहरुख खान फ्लॉप फिल्मों से जूझ रहे हैं और इम्तियाज अली, आनंद एल राय जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम करने के बावजूद एक ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में राजकुमार हिरानी का मिडास टच उनके काम आ सकता है और शाहरुख का हिट फिल्मों का सूखा भी खत्म हो सकता है. देखना दिलचस्प होगा कि हिरानी के साथ प्रोजेक्ट को लेकर शाहरुख हामी भरते हैं या नहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay