एडवांस्ड सर्च

Newton से 4 गुना ज्यादा स्क्रीन्स पर है 'भूमि', जान लीजिए पहले दिन की कमाई

जूनियर एनटीआर की फिल्म कर रही है रिकॉर्डतोड़ कमाई पर इस हफ्ते रिलीज भूमि, न्यूटन और हसीना की क्या है ओपनिंग डे रिपोर्ट.

Advertisement
aajtak.in
पूजा बजाज दिल्ली, 23 September 2017
Newton से 4 गुना ज्यादा स्क्रीन्स पर है 'भूमि', जान लीजिए पहले दिन की कमाई फिल्म भूमि और न्यूटन

इस हफ्ते तीन बड़े बॉलीवुड स्टार्स की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई हैं. इनमें संजय दत्त, श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फ़िल्में शामिल हैं. संजय की भूमि, श्रद्धा की हसीना और राजकुमार राव की न्यूटन के बीच मुकाबला है.  हॉलीवुड की 'किंग्समैन : द गोल्डन सर्कल' ने पहले दो दिन में करीब तीन करोड़ की कमाई करके तीनों फिल्मों के सामने बड़ी चुनौती पेश कर दी है. इससे पहले हॉरर मूवी 'ईट' ने भी भारतीय बाजार में कमाई के लिहाज से हिंदी फिल्मों को पछाड़ दिया था.  

मां के अंतिम संस्कार के बाद न्यूटन की शूटिंग पर पहुंचे थे राजकुमार राव

संजय दत्त की कमबैक फिल्म भूमि की  बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई है. फिल्म ने पहले दिन 2.25 करोड़ रु कमाए हैं. ये फिल्म भारत में करीब 1894 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. फिल्म को क्रिटिक्स से भी नेगेटिव रिव्यूज मिलें हैं. इसके मुकाबले न्यूटन को करीब 350 स्कीन्स मिले हैं. उस लिहाज से फिल्म की ओपनिंग बेहतर मानी जा रही है.  

भूमि के जरिए तीन साल बाद पर्दे पर वापसी करने वाले संजय के लिए ये फिल्म बहुत अहम है. वीकेंड कलेक्शन से साफ होगा कि संजय की वापसी को दर्शकों ने किस तरह लिया है. नवरात्र हॉलि‍डे की बदौलत फिल्म की कमाई का ग्राफ बेहतर होने की उम्मीद है. बॉक्स ऑफिस पर भूमि को हिट होने के लिए श्रद्धा कपूर स्टारर हसीना और ऑस्कर के लिए नांमाकित हुई फिल्म न्यूटन से आगे निकलना होगा. 

Review: संजू बाबा की बेहतरीन एक्टिंग लेकिन 'भूमि' की कहानी कमजोर

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक न्यूटन ने पहले दिन 96 लाख रुपये कमाए हैं. गिरीश जौहर की मानें तो राजकुमार कुमार राव की फिल्म पहले दिन 1 से 1.5 करोड़ रु के बीच कमाई कर सकती है. इसे 350 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. 8-10 करोड़ में बनी फिल्म को क्रिटिक का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. इसे वर्ड-ऑफ-माउथ का फायदा मिलना तय माना जा रहा है. इसके अलावा ऑस्कर में फिल्म की एंट्री का तगमा भी आने वाले दिनों में इसकी परफॉर्मेंस पर पॉजिटिव असर डाल सकती है.

श्रद्धा कपूर की फिल्म हसीना की कमाई को लेकर ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर का मानना है कि ये फिल्म पहले दिन 2 करोड़ रु तक की कमाई कर सकती है और वीकेंड तक फिल्म के 7 से 8 करोड़ की कमाई करने की उम्मीद जताई जा रही है.

बॉलीवुड फैन्स में अंडरवर्ल्ड पर बेस्ड फिल्मों के लिए आकर्षण शुरुआत से ही रहा है. डॉन, डॉन 2 और वन्स अपोन अ टाइम इन मुंबई जैसी फिल्मों को देखें तो फिल्मों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. हसीना की कहानी को क्रिटिक्स ने कमजोर माना है. 

बड़े बजट की फिल्म भूमि और हसीना वर्सेज कम बजट वाली न्यूटन

22 सितंबर को रिलीज हुई भूमि और हसीना दोनों बड़े बजट की फिल्में हैं. जबकि न्यूटन का बजट दोनों फिल्मों के मुकाबले आधे से भी कम है. भूमि को 1894 स्क्रीन्स मिले हैं और इसका बजट 30 करोड़ रु बताया जा रहा है. हसीना 1000 ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. बजट 25 करोड़ है. दोनों के मुकाबले राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन का बजट सिर्फ 8-10 करोड़ रु के बीच है. 

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के पिछले कुछ हफ्तों के ट्रेंड की बात करें तो छोटे बजट की अच्छी फिल्मों ने बढ़िया कमाई की है. न्यूटन को शानदार कहानी और सशक्त अभिनय का फायदा मिल सकता है. वीकेंड तक साफ हो जाएगा कि बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay