एडवांस्ड सर्च

2013 में बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने मनवाया लोहा

लोग कहते हैं कि बॉलीवुड पुरुषों की दुनिया है. लेकिन इस साल दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर सरीखी अभिनेत्रियों ने अपनी प्रस्तुतियों से पर्दे पर सनसनी फैला दी. वहीं, निमरत कौर और हुमा कुरैशी सरीखी अन्य अदाकाराओं ने नॉन-कॉमर्शियल फिल्मों में अपने अभिनय कौशल से प्रभावित किया.

Advertisement
आईएएनएस[Edited By: प्रवीण]नई दिल्ली, 28 December 2013
2013 में बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने मनवाया लोहा

लोग कहते हैं कि बॉलीवुड पुरुषों की दुनिया है. लेकिन इस साल दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर सरीखी अभिनेत्रियों ने अपनी प्रस्तुतियों से पर्दे पर सनसनी फैला दी. वहीं, निमरत कौर और हुमा कुरैशी सरीखी अन्य अदाकाराओं ने नॉन-कॉमर्शियल फिल्मों में अपने अभिनय कौशल से प्रभावित किया. यहां वर्ष 2013 में अपनी भूमिकाओं से प्रभावित करने वाली ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों को सूचीबद्ध किया गया है.

दीपिका पादुकोण: वर्ष 2013 में दीपिका ने एक के बाद एक चार सफल फिल्में दीं. उनकी 'रेस 2', 'ये जवानी है दीवानी', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा थीं. इन फिल्मों ने न केवल इस अभिनेत्री की बहुमुखी प्रतिभा को साबित किया, बल्कि हिंदी फिल्मोद्योग में उनके पैर भी जमा दिए. इस साल उनकी सभी फिल्मों ने 100 करोड़ (रुपये) क्लब में जगह बनाई.

दिव्या दत्ता: यह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी आभा सितारों से परिपूर्ण किसी भी फिल्म में स्वयं ही उभरकर सामने आ जाती है. फिर चाहे वह 'भाग मिल्खा भाग' हो 'जिला गाजियाबाद' हो या 'लुटेरा' ही हो. दिव्या ने अपनी सहायक भूमिकाओं से ही नाम बना लिया.

हुमा कुरैशी: वर्ष 2012 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने के बाद हुमा ने फिल्म दर फिल्म अभिनय का लोहा मनवाया. इस साल उन्होंने दर्शकों को 'एक थी डायन' में अपने अलौकिक अवतार से लुभाया. वहीं, 'डी-डे' में एक साहसिक विस्फोटक विशेषज्ञ की भूमिका निभाई.

कंगना रनोट: फिल्म में भूमिकाएं चुनने के मामले में कंगना हमेशा से ही साहसी रही हैं. यह बात उन्होंने रोमांच से भरपूर फिल्म 'क्रिश 3' में 'काया' और 'रज्जो' में एक नर्तकी की भूमिका निभा साबित कर दी है. उन्होंने 'शूटआउट एट वडाला' में भी अपनी छाप छोड़ी.

निमरत कौर: 'द लंचबॉक्स' में उन्होंने क्या रहस्योद्घाटन किया. इस अद्वितीय पटकथा वाली फिल्म में उन्होंने एक ऐसी महिला की भूमिका निभाई जिसे अधिकांश अभिनेत्रियां करने से कतराएंगी.

ऋचा चड्ढा: इस 'भोली पंजाबन' ने इस साल 'फुकरे', 'शॉर्ट्स' और 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' सरीखी फिल्मों से दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से खूब तारीफें बटोरीं.

शिल्पा शुक्ला: शिल्पा बड़े पर्दे पर मजबूत पकड़ बना सकती हैं और यह बात उन्होंने फिल्म 'चक दे इंडिया' में स्वयं साबित कर दी. इस साल उन्होंने 'बी.ए. पास' में विवाहेतर संबंध रखने वाली एक गृहिणी की भूमिका निभाई.

सोनम कपूर: 'रांझणा' और 'भाग मिल्खा भाग' से सोनम ने अभिनय में कुशलता को साबित कर दिखाया है. 'रांझणा' में उनके अभिनय कौशल की तारीफ की गई, वहीं 'भाग मिल्खा भाग' में भी वह अपनी भूमिका से प्रभावित करने में कामयाब रहीं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay