एडवांस्ड सर्च

Advertisement

धर्मेंद्र का बेटा होने का भी नहीं मिला फायदा, शराब पीने लगे थे बॉबी

यमला पगला दीवाना फिर से रिलीज कमो तैयार है. बॉबी काफी वक्त तक फिल्मों से दूर रहे हैं. उन्हें सलमान के साथ रेस 3 में काम मिला और उनकी फिर निकल पड़ी. उन्हें हाउसफुल 4 में भी अहम रोल मिला है. एक्सक्लूसिव बातचीत में बॉबी ने कहा, वो आज किसी 20 साल के लड़के से ज्यादा एनर्जी फील करते हैं.
धर्मेंद्र का बेटा होने का भी नहीं मिला फायदा, शराब पीने लगे थे बॉबी बॉबी देओल
आरजे आलोक [Edited by: अनुज शुक्ला]मुंबई , 22 August 2018

बॉबी देओल की फिल्म 'यमला पगला दीवाना: फिर से' रिलीज़ के लिए तैयार है. फिल्म में धर्मेंद्र, सनी देओल और कृति खरबंदा अहम भूमिका में हैं. इनके अलावा फिल्म में सलमान खान, रेखा, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा और गिप्पी गेरेवाल भी मेहमान कलाकारों की भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्म 31 अगस्त को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. फिल्म की रिलीज से हमने बॉबी देओल से बातचीत की है.

यमला पगला दीवाना फिर से की शुरुआत को लेकर बॉबी ने कहा, "जिस तरह से पहले और दुसरे पार्ट की शुरुआत हुई थी, भैया और पापा ने तीसरे पार्ट की कहानी मिलने पर फिल्म की शुरुआत की प्लानिंग के बारे में सोच लिया था. वैसा ही हुआ. हम लोगों ने कहानी पर काम किया और फिर शूटिंग स्टार्ट हो गई.

करियर में गैप को लेकर बॉबी ने कहा, "मुझे शुरू से यह पता था कि मेरे लिए सनी देओल का भाई और धर्मेंद्र का बेटा होना काफी नहीं है. मुझे खुद को साबित करना पड़ेगा. लक भी एक समय तक ही साथ देता है. मेहनत सबसे जरूरी है. अब धर्मेंद्र का बेटा हूं तो मुझे काम मिलता रहेगा ऐसा नहीं होता. मेरी गलती यह थी कि काम से मेरा फोकस हट गया था. इसकी वजह थी. अच्छी फिल्मों का ऑफर न आना."

बॉबी देओल ने बताया, "उन दिनों मैं अजीब सी फिल्मों में काम कर रहा था और खुद से गुस्सा भी हो रहा था. शराब का शौक भी लग गया था तो शराब भी खूब पीने लगा था. हम इंसान ही हैं इसलिए गलतियां हुई हैं. लेकिन अब गलतियों से सीखकर आगे बढ़ रहा हूं. अब लोगों की आंखो में जब खुद के लिए प्यार, सम्मान, खुशी और सराहना देखता हूं तो और भी ताकत मिलती है. लोगों की नजरों में यह प्यार और सम्मान बना रहे इसलिए और ज्यादा कड़ी मेहनत करता हूं."

सलमान की वजह से रेखा और शत्रुघ्न ने किया कैमियो

फिल्म में सलमान खान जैसे बड़े सितारों के कैमियो पर बॉबी ने कहा, "हां मैं सलमान खान के साथ रेस 3 की शूटिंग कर रहा था. इस दौरान मैंने सलमान से पूछा कि क्या वह हमारी फिल्म में मेहमान कलाकार के रूप में काम करना चाहेंगे. सलमान तुरंत राजी हो गए. इसकी वजह उनका मेरे पिता धर्मेंद्र से बेहद प्यार करना भी है." बॉबी ने यह भी बताया, "सलमान की वजह से ही हमारी फिल्म में रेखा, शत्रुघ्‍न सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा गाने पर परफॉर्म को तैयार हुए."

क्या सलमान की वजह से रेस 3 में मिला काम?

बॉबी ने कहा- सलमान की वजह से ही उन्हें रेस 3 में काम मिला था. सलमान मदद के बाद कभी क्रेडिट नहीं लेते. बॉबी ने बताया, "जब मैंने रेस 3 में काम देने के लिए सलमान को धन्यवाद दिया तो उन्होंने इसे स्वीकार करने की बजाय कहा कि वह वाकई मुझे फिल्म में कास्ट करना चाहते थे. उनका बेहद शुक्रगुजार हूं. जब पहली बार मैंने रेस 3 में अपनी शर्ट उतारी तो लोगों ने मुझे देखा और उन्हें बहुत अच्छा लगा."

बॉबी ने बताया कि उनके लिए सलमान बड़े भाई सनी देओल की तरह ही हैं. उन्होंने कहा, "वह आज भी मुझे कभी-कभी फोन कर लेते हैं. वह कभी-कभी मेरे जिम ट्रेनर को भी कॉल कर मेरे बारे में पूछते हैं कि बॉबी देओल ठीक से जिम आ रहा है या नहीं."

बड़े नहीं अच्छे किरदार की तलाश

बॉबी ने कहा, "उन्हें इस वक्त अच्छे और मजबूत किरदारों की तलाश हैं. किसी फिल्म में लीड रोल हो या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. अच्छा रोल हुआ तो वेब सीरीज भी करूंगा. मैं वही फिल्म या सीरीज करना चाहता हूं, जिसे पूरा परिवार एक साथ देख सके. कोई डार्क सिनेमा ऑफर हुआ और बहुत ही दिलचस्प किरदार लगा तो मैं सोचूंगा उसके बारे में." उन्होंने कहा, "अभी मैं सिर्फ कॉमर्शियल सिनेमा पर ध्यान दे रहा हूं. मेरे फैंस मुझे सिर्फ ग्लैमर वाले रोल में देखना चाहते हैं. वो कहते हैं कि आप बिच्छू, बरसात, गुप्त, सोल्जर, हमराज, अजनबी और बादल जैसी फिल्में करिए.

बॉबी ने कहा, "मैं उस वक्त भी नहीं समझ पाया कि ऐसा क्यों हो रहा है. किसी भी फिल्म के खिलाफ इतनी नकारात्मकता देखने को नहीं मिलती. लोग हम सभी को किसी भी बात पर ट्रोल कर रहे थे, लेकिन सलमान की पावर हम सभी ने बॉक्स ऑफिस पर देखी. इतना मजाक उड़ाने के बावजूद फिल्म ने 200 करोड़ की कमाई की. कोई भी कलाकार 100 प्रतिशत हिट फिल्में चूज नहीं कर सकता है. यह दर्शकों के ऊपर होता है कि वो फिल्म को पसंद करते हैं या नहीं. मैं इतना ही कहूंगा कि यह मेरी पहली 200 करोड़ी फिल्म है. रेस 3 मेरे लिए हमेशा यादगार फिल्म रहेगी."

खुद के करियर को लेकर खुशी पर बॉबी ने कहा, "मेरे शुरुआती दिनों की तुलना अगर आज से करूं तो उस समय नई ताजगी के साथ इंडस्ट्री में आया था. लेकिन दूसरी पारी के वक्त मैं दुगनी ताजगी और दम-खम के साथ आया हूं. मुझे पता है कि मैंने खोया क्या था. वापसी में उस चीज की अहमियत ज्यादा है. आज जो एनर्जी मेरे अंदर है वह 20 साल के लड़के में होने वाली एनर्जी से ज्यादा है."

आगे की प्लानिंग को लेकर बॉबी ने कहा, "असफलताओं से मैं शक्तिशाली इंसान बन गया हूं. धर्मेंद्र का बेटा होने की वजह से मैं बहुत लकी रहा. जो पापा के फैन थे उन्होंने मुझे अपनाया, प्यार दिया. पापा के फैन चाहते हैं कि उनके बेटे भी तरक्की करें. पहले भैया (सनी देओल) को हाथोहाथ लिया. फिर लोगों ने मेरा काम देखा और सराहना की. मेरी असफलता से मुझे चाहने वाले भी खुश नहीं थे. जब आदमी काम नहीं कर रहा होता तो लोग कुछ भी कहानियां बनाने लगते हैं. मैं थक गया था इन कहानियों से और मैंने मेहनत कर तमाम लोगों से मिलना शुरू किया. तब सलमान ने रेस 3 में और साजिद नाडियाडवाला ने हॉउसफुल 4 में काम भी दिया.

हाउसफुल 4 को लेकर उन्होंने कहा, "मैं एक बार फिर लंबे बालों में नजर आऊंगा. लेकिन रियल नहीं. बल्कि नकली बालों के साथ. हाउसफुल 4 पुनर्जन्म की कहानी है. फिल्म के कुछ हिस्सों में हम सभी राजसी कॉस्ट्यूम और लंबे बालों में नजर आएंगे."

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay