एडवांस्ड सर्च

फिर विवादों में अनुराग कश्यप, सेक्रेड गेम्स 2 के एक सीन से खफा होकर बीजेपी ने दर्ज कराई FIR

बग्गा ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि इस सीरीज में डायरेक्टर ने कड़े का अपमान किया है. इस शिकायत में ये भी कहा गया है कि आरोपी ने जानबूझकर इस वेबसीरीज़ में सिख समुदाय की भावना को भड़काने के लिए ये सीन डाला गया है ताकि समाज में धार्मिक ग्रुपों के बीच नफरत पैदा हो.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 August 2019
फिर विवादों में अनुराग कश्यप, सेक्रेड गेम्स 2 के एक सीन से खफा होकर बीजेपी ने दर्ज कराई FIR अनुराग कश्यप

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने उनकी हालिया सीरीज़ सेक्रेड गेम्स 2 के एक सीन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है जिसमें एक सिख युवक का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान अपने हाथ से कड़ा निकालकर समुद्र में फेंक देते हैं.  बग्गा ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि 'कड़ा सिख धर्म में एक पवित्र और अभिन्न चीज मानी गई है और इसे पूरे रिस्पेक्ट और विश्वास के साथ पहना जाता है.'

बग्गा ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि इस सीरीज में डायरेक्टर ने कड़े का अपमान किया है. इस शिकायत में ये भी कहा गया है कि आरोपी ने जानबूझकर इस वेबसीरीज़ में सिख समुदाय की भावना को भड़काने के लिए ये सीन डाला गया है ताकि समाज में धार्मिक ग्रुपों के बीच नफरत पैदा हो. बीजेपी लीडर ने अनुराग कश्यप के खिलाफ सेक्शन 295-A, 153, 153-A, 504, 505 के तहत मामला दर्ज कराया है. इससे पहले अकाली दल के एमपी मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी नेटफ्लिक्स को धमकी दी थी कि वे अपनी इस वेबसीरीज़ से इस सीन को हटा लें.

गौरतलब है कि डायरेक्टर अनुराग कश्यप पिछले कुछ समय से कई विवादों में रहे है. उन्होंने 10 अगस्त को अपने ट्विटर हैंडल को भी डिलीट कर दिया था. कश्यप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी आखिरी पोस्ट में लिखा था- जब तुम्हारे अभिभावकों को फोन पर धमकियां और बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलनी शुरू हो जाएं तो आप जानते हैं कि कोई बात नहीं करना चाहेगा. यहां कारण या तार्किकता के कोई मायने नहीं. ठग राज करेंगे और ठगी जीवन का नया रास्ता होगी. इस नए भारत पर सभी को बधाई. उम्मीद कि आप सब फले फूलेंगे. उनके इस फैसले पर कोलकाता के कुछ रसूखदार लोगों ने ओपन लेटर लिखा है और कहा है कि अनुराग जैसे लोगों की अभिव्यक्ति पर निशाना किसी लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है और लोगों को हेट कल्चर के खिलाफ बोलना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay