एडवांस्ड सर्च

Advertisement
karnataka assembly elections 2018

बिग बॉस-11: पहले दिन से अब तक जानिए सब कुछ, कब, क्‍या, क्‍यों?

बिग बॉस-11: पहले दिन से अब तक जानिए सब कुछ, कब, क्‍या, क्‍यों?
aajtak.in [Edited By: महेन्‍द्र गुप्‍ता]नई दिल्ली, 14 January 2018

कलर्स चैनल के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस ने अपना 11वां सीजन पूरा कर लिया है. रविवार 14 जनवरी की रात इस शो के विनर की घोषणा भी हो जाएगी. इस शो में इस बार कुल 19 कंटेस्‍टेंट ने हिस्‍सा लिया था. एक अक्‍टूबर, 2017 को शुरू हुआ ये शो 105 दिन चला. इस दौरान कई घटनाएं, विवाद और बयानबाजी हुईं. जानते हैं बिग बॉस का ये सीजन कैसा रहा और कब क्‍या हुआ.

 ये बने कंटेस्‍टेंट, कई आए और गए

बिग बॉस 11 में सेलेब्रिटी, कॉमनर और वाइल्‍ड कार्ड एंट्री में कुल 19 कंटेस्‍टेंट ने अपनी किस्‍मत आजमाई. इसमें सेलेब्रिटी कैटेगरी में शिल्‍पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्‍ता, बेनाफ्शा सूनावाला, हितेन तेजवानी, प्रियांक शर्मा रहे, जबकि लव त्‍यागी, आकाश ददलानी, पनुीश शर्मा, अर्शी खान, बंदगी कालरा, सपना चौधरी, साध्‍वी शिवानी दुर्गा, ज्‍योति कुमारी, ल्‍यूशिंडा निकोलस, जुबेर खान, मेहजबी सिद्दीकी, सब्‍यासाची बनर्जी कॉमनर में रहे. ढिंचक पूजा ने वाइल्‍ड कार्ड एंट्री ली.

घर में आए ये मेहमान

बिग बॉस के घर में कुछ फिल्‍मी सितारों ने भी एंट्री की. इन्‍होंने न सिर्फ अपनी फिल्‍म को प्रमोट किया, बल्‍क‍ि कंटेस्‍टेंट के साथ गेम भी खेले. सबसे पहले जुड़वां 2 के प्रमोशन के लिए वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडीज और तापसी पन्‍नू पहुंचे. इसके बाद गोलमाल अगेन की स्‍टार कास्‍ट पहुंची. टीवी शो इश्‍क में मरजावां, दिल से दिल तक आदि शो के सितारे भी पहुंचे.

एंटरटेनमेंट की रात को प्रमोट करने आदित्‍य नारायण आए. इसके अलावा फिरंगी के लिए कपिल शर्मा, तुम्‍हारी सुलु के लिए विद्या बालन, तेरा इंतजार के लिए अरबाज खान और सनी लियोनी, पद्मावती के लिए दीपिका पादुकोण, टाइगर जिंदा है के लिए कटरीना कैफ, फुकरे रिटर्न्‍स की स्‍टार कास्‍ट, हिचकी के लिए रानी मुखर्जी और अंत में अय्यारी की स्‍टार कास्‍ट ने घर में शिरकत की.

कोर्ट कचहरी तक पहुंचे ये मामले, बढ़े विवाद

1. शो में हसीना पार्कर के दामाद के तौर पर एंट्री लेने वाले कंटेस्टेंट जुबैर खान ने सलमान खान के खिलाफ शो से बाहर होने के बाद एफआईआर तक दर्ज करवाई. जुबैर ने इंटरव्यू में कलर्स चैनल के कंटेंट को लेकर भी सवाल उठाए. सलमान की डांट के बाद जुबैर टेंशन में आ गए थे और उन्होंने बहुत सारी दवाइयां खा ली थीं. इसके बाद उन्‍हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. जुबैर की इस हरकत के बाद सलमान बहुत गुस्से में दिखे थे. उन्होंने सबसे पहले जुबैर खान को औकात में रहने की हिदायत दी थी.

2. बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट जुबैर खान ने अर्शी के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही थी. जुबैर अर्शी पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने और कुरान की तौहीन करने का आरोप लगाया था.अर्शी खान को लेकर साउथ की एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ ने काफी चौंकाने वाले खुलासे किये थे. हना ने कहा कि अर्शी ने शो में अपनी उम्र गलत बताई है और वे एक 50 साल के शख्स से शादी भी कर चुकी हैं.

3. विवादों में सिर्फ जुबैर और अर्शी ही नहीं बल्‍क‍ि प्रियंक शर्मा भी रहे. शो में वापस वाइल्ड कार्ड एंट्री लेने वाले प्रियांक ने शो में अर्शी की पर्सनल लाइफ को लेकर काफी बातें बनाई थी जिसे लेकर अर्शी के मैनेजर ने उनको और चैनल के खि‍लाफ एफआईआर कराने की बात कही थी. बाद में शो में दोनों दोस्‍त के रूप में नजर आए थे क्‍योंकि प्रियांक ने अर्शी से माफी मांग ली थी.

4. बिग बॉस 11 में सिर्फ कंटेस्‍टेंट ही नहीं बल्‍कि शो के होस्‍ट सलमान खान के बॉडी गार्ड पर भी आरोप लगे थे. जुबैर की फ्रेंड शबनम ने आरोप लगाते हुए शेरा के खिलाफ केस दर्ज करवाया था कि शेरा ने उनसे जुबैर से एफआईआर वापस लेने की बात कही थी.

कंटेस्‍टेंट की निजी जिंदगी की ये बातें आईं सामने

1. कंट्रोवर्सी क्वीन अर्शी खान ने शो के दौरान बताया था कि 2015 में खबर आई थी मैं शाहिद फरीदी के बच्चे की मां बनने वाली हूं. जब मीडिया ने मुझसे पूछा तो मैंने मजाक में बोला था कि अगर ऐसा कुछ है तो 9 महीने बाद पता ही चल जाएगा. लेकिन वो एक जोक था बस.

2. सेलिब्रेटी एंट्री करने वाले एक्टर हितेन तेजवनी ने घर में खुलासा किया था कि उनकी वाइफ गौरी उनकी सारी शॉपिंग करती हैं यहां तक की अंडरवेयर्स भी. इसी के साथ शो में हितेन की पहली शादी के बारे में भी पता चला था.

3. कॉमनर बनकर घर में आए पुनीश शर्मा ने बताया था कि बंदगी को पुनीश ने सबसे पहले फेसबुक पर देखा था और उनकी फोटो को स्क्रीनशॉट अपने फोन में रख लिया था. जब पुनीश ने बंदगी को बिग बॉस में देखा था तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ था.

4. शो के दौरान हिना ने बताया था कि बचपन में वो किसी बात पर नाराज होकर अपने घर से भाग गई थीं. रास्ते पर पुलिसवालों ने उन्हें पकड़ा और पुलिस स्टेशन ले गए. उनके घर का हेल्पर पुलिस स्टेशन से गुजर रहा था. उसने हिना को वहां देखा और फिर उन्हें घर ले गया.

5. बिग बॉस के घर में शि‍ल्पा ने खुलासा किया था कि उन्होंने अपना ग्रेजुएशन नहीं पूरा किया था और ये बात उनके पापा को पता नहीं चली. शि‍ल्पा के पापा अब इस दुनिया में नहीं हैं. शि‍ल्पा को अपने पापा की इस इच्छा को पूरा न कर पाने का अफसोस है.

शो में प्ले बॉय के रूप में नजर आने वाले एक्टर प्रियांक शर्मा ने बताया था कि वो इतने बुरे एक्टर थे कि उन्हें एक शो से निकाल दिया गया था. बाद में विकास गुप्ता की वजह से मैं वापस शो में आया था.

6 बिग बॉस में डार्क सीक्रेट टास्क के दौरान विकास ने बताया था कि उन्होंने अपने मम्मी-पापा को अलग करा दिया था क्योंकि उनके पापा का रिलेशन उनकी मां के साथ ठीक नहीं चल रहा था. उन्हें लगा कि ऐसे रिश्ता का टूट जाना ही बेहतर है.

7 . अपने डांस की वजह से खबरों में रहने वाली डांसर सपना चौधरी ने बतौर कॉमनर घर में एंट्री ली थी. सपना ने बताया था कि वो सब इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं लेकिन उनके पापा की डेथ के बाद वो अपनी मां को बर्डन नहीं देना चाहती थीं तो उन्होंने ये बात उनसे छुपा ली थी.

वो सब जो बिग बॉस के इतिहास में हुआ पहली बार

1. ऐसा पहली बार हुआ जब बिग बॉस से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का नाम जुड़ गया. दाऊद का नाम जुड़ा कंटेस्टेंट जुबेर खान के कारण, जिन्हें उनका दामाद बताया गया. जुबेर दाऊद की बहन के दामाद हैं. वे ज्यादा दिन तक 'बिग बॉस' में नहीं टिक पाए. वे न सिर्फ बाहर हो गए, बल्क‍ि उन्होंने सलमान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा दी.

2. पहली बार शो में ऐसी महिला कंटेस्टेंट बनी जो तंत्र विद्या के लिए जानी जाती है. शि‍वानी दुर्गा विदेश से इसमें शिक्षा पाई है. साधु संतों ने उनके बिग बॉस में जाने का विरोध भी किया. शिवानी जल्द घर से बाहर हो गईं.

3. पहली बार शो में कंटेस्टेंट अपनी अपनी मांओं से मिले. हालांकि अन्य रिलेटिव पहले भी आ चुके हैं. जब आकाश, प्रियांक, विकास, शिल्पा सभी अपनी मां को घर में देखकर इमोशनल हो गए.

4. पहली बार कॉमनर की एजुकेशन पर सवाल उठे. हुआ यह कि कोर्ट रुम ड्रामा में सपना और बंदगी जज बने थे और हिना और विकास वकील बने हैं. सपना, हिना के सपोर्ट में खुल कर आ जाती हैं. इस पर बंदगी, सपना पर बिगड़ जाती हैं. लड़ाई में पुनीश भी कूद पड़ते हैं और सपना को अनपढ़ कह देते हैं. पुनीश कहते हैं कि मुझे आपसे कोई लेना-देना नहीं है. मैं आपके पांव पड़ता हूं. सपना को यह बात चुभ जाती है और वो कहती हैं कि हां, मैं अनपढ़ हूं, 12वीं फेल हूं क्योंकि मुझे अपना परिवार पालना था. इसके बाद घर में तनाव बढ़ जाता है.

5. पहली बार ऐसा हुआ, जब टास्क के संचालक की लापरवाही का फायदा कंटेस्टेंट ने उठाया. बीबी एस्ट्रोनॉट्स टास्क में पुनीश संचालक थे. कोई भी कंटेस्टेंट रात में यूरिन के लिए नहीं जा सकता था, लेकिन जब पुनीश बंदगी से रोमांस में बिजी थे, तब इसका फायदा उठाकर कंटेस्टेंट यूरिन के लिए चले गए.

6. पहली बार किसी कंटेस्टेंट ने इतना बेहूदा बयान दिया कि यदि उनकी राइवल कंटेस्टेंट उनसे छोटी होती तो वे उससे शादी कर लेते. आकाश ददलानी ने शिल्पा से कहा कि वे 40 की है, यदि 25 की होतीं तो वे उनसे शादी कर लेते.

7 फि‍नाले से पहले सलमान का लुक सामने आया. बता दें कि सलमान फिनाले एपिसोड में ऐशले रेबेलो के डिजाइन किए कपड़े पहनेंगे. एक इंटरव्यू में ऐशले ने बताया शनिवार को सलमान कैजुअल लुक लेंगे. मैंने उन्हें एक मिलिट्री स्टाइल की जैकेट और एक टी-शर्ट दी है जिसे वह कारगो पैंट के साथ पहनेंगे. रविवार के एपिसोड में वे फॉर्मल ब्लैक सूट पहनेंगे.

8 बिग बॉस में इस बार अब तक का सबसे बड़ा नॉमिनेशन ट्विस्ट देखने को मिला. चार कंटेस्टेंट हिना खान, शिल्पा शिंदे, विकास गुप्ता और लव त्यागी नॉमिनेट हुए और मॉल में लाइव वोटिंग के जरिए लव को बाहर कर दिया गया. मॉल में हिना खान के एक मनचले द्वारा बाल खींचे जाने की घटना भी सामने आई.

शो के स्‍क्रि‍प्‍टेड होने पर उठे सवाल, सलमान ने दिया जवाब

हर बार की तरह इस बार भी ये सवाल उठा कि क्‍या बिग बॉस स्क्रिप्‍टेड है. लेकिन दूसरे कंटेस्‍टेंट सहित  सलमान ने भी इस बात को नकारा. सलमान ने कहा कि ये ऐसा ही है, जैसे आप दूसरे के घर में झांककर देखते हैं कि क्‍या चल रहा है. हितेन तेजवानी और बंदगी कालरा ने भी इस बात को सिरे से नकारा की बिग बॉस स्‍क्रिप्‍टेड है. बता दें कि जुबेर खान और अर्शी खान  दोनों ने शो से बाहर होने के बाद बिग बॉस के स्‍क्रिप्‍टेड होने की बात कही थी.  

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay