एडवांस्ड सर्च

आतंक के मामले में पूछताछ के लिए NIA ने गुलाम नबी के करीबी को भेजा नोटिस

हिज्बुल मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कांग्रेस नेता जीएम सरोरी को तलब किया है. सरोरी राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष और एक पूर्व मंत्री हैं. उनके भाई का किश्तवाड़ जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन लिंक मिला था. इसके अलावा किश्तवाड़ में 9 अगस्त, 2013 को हुई हिंसा और आगजनी के एक मामले में सरोरी का नाम सामने आया था. सरोरी को कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का करीबी माना जाता है.

Advertisement
aajtak.in
कमलजीत संधू नई दिल्ली, 10 February 2020
आतंक के मामले में पूछताछ के लिए NIA ने गुलाम नबी के करीबी को भेजा नोटिस कांग्रेस नेता जीएम सरूरी (फोटो- Twitter/@GMSaroori)

  • आतंक के मामले में कांग्रेस नेता से पूछताछ
  • NIA ने पूछताछ के लिए भेजा समन

हिज्बुल मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कांग्रेस नेता जीएम सरूरी को तलब किया है. सरूरी राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष और एक पूर्व मंत्री हैं. उनके भाई का किश्तवाड़ जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन लिंक मिला था. इसके अलावा किश्तवाड़ में 9 अगस्त, 2013 को हुई हिंसा और आगजनी के एक मामले में सरोरी का नाम सामने आया था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी देश भर में आतंकी हमले के मामलों की जांच करती है. एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता गुलाम मोहम्मद सरूरी को आतंक के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. ये मामला किश्तवाड़ में आतंक के मामले से जुड़ा है.

पढ़ें- गार्गी कॉलेज में घुसकर छेड़छाड़, विरोध में 'सत्याग्रह' पर उतरीं छात्राएं

किश्तवाड़ हिंसा में आया था नाम

सरूरी जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के उपाध्यक्ष हैं और वे राज्य सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. सरूरी के भाई उन कुछ लोगों में से हैं जिनका लिंक आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के साथ सामने आया था.

सूत्रों ने कहा कि 9 अगस्त 2013 को किश्तवाड़ में हिंसा और आगजनी के एक केस में जीएम सरूरी का नाम आया था.

पढ़ें- सेक्स ड्राइव को तेजी से बढ़ा सकती हैं खाने की ये 16 चीजें

गुलाम नबी आजाद के नजदीकी है सरूरी

सरूरी वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद के नजदीकी भी हैं.

बता दें कि किश्तवाड़ में पिछले एक साल में हुए सभी आतंकी हमलों की जांच एनआईए को सौंप दी गई है. इसमें संघ नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके निजी सुरक्षा गार्ड राजिन्दर सिंह किश्तवाड़ का नाम भी शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में कई और राज सामने आ सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay