एडवांस्ड सर्च

भारत: सलमान खान के मेकअप में लगता था ढाई घंटे का वक्त, ट्राई कीं 20 मूछें

फिल्म में सलमान खान पांच अलग अलग किरदारों में नजर आएंगे. डायरेक्टर अली अब्बास ने बताया कि फिल्म की कहानी सुनकर सलमान ने स्क्रिप्ट की डिमांड को ही नहीं बल्कि फिल्म में उनका लुक कितना महत्वपूर्ण है, इस बात को भी समझ लिया. सलमान ने भी कहा था कि उन्होंने भारत के लिए 10 गुना ज्यादा मेहनत की.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 May 2019
भारत: सलमान खान के मेकअप में लगता था ढाई घंटे का वक्त, ट्राई कीं 20 मूछें अली अब्बास जफर, सलमान खान

जितने सफेद बाल मेरे सर और दाढ़ी में है, उससे कहीं ज्यादा रंगीन में मेरी जिंदगी रही है, ये भारत फिल्म का डायलॉग है जिसे सलमान बोलते नजर आते हैं. ईद पर रिलीज होने जा रही साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हो भी क्यों न, भारत में सलमान खान ने 18 वर्ष से लेकर 70 साल के बूढ़े तक का किरदार निभाया है. यह पहली बार है जब सलमान बड़े पर्दे पर किसी बूढ़े शख्स के रोल में नजर आएंगे.

फिल्म में सलमान के किरदार को लेकर डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने एक खुलासा किया है. डीएनए को दिए इंटरव्यू में अली अब्बास ने बताया, "सलमान के बूढ़े लुक को तैयार करने में मेकअप आर्टिस्ट को ढाई घंटे का वक्त लगता था."

अली अब्बास ने बताया, "प्रोस्थेटिक्स को यूके की एक कंपनी ने तैयार किया था और इसे इंडियन मेकअप आर्टिस्ट की मदद से लगाया गया. इस दौरान सलमान ने 20 तरह की दाढ़ी और मूछों को ट्राई किया. यह  बहुत ही थकाऊ प्रक्रिया है, लेकिन सलमान ने इस प्रोसेस के दौरान अपना धैर्य बनाए रखा."

View this post on Instagram

Jitne safed baal mere sar aur dhaadi mein hain, usse kahin zyada rangeen meri zindagi rahi hain! #Bharat @bharat_thefilm @aliabbaszafar @atulreellife #BhushanKumar @katrinakaif @tabutiful @apnabhidu @sonalikul @dishapatani @whosunilgrover @norafatehi @iaasifsheikhofficial @nikhilnamit #ReelLifeProduction @skfilmsofficial @tseries.official

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

View this post on Instagram

‘Journey of a man and a nation together’ #BharatTrailer Trailer link in the Bio! @bharat_thefilm @aliabbaszafar @atulreellife #BhushanKumar @katrinakaif @tabutiful @apnabhidu @sonalikul @dishapatani @whosunilgrover @norafatehi @iaasifsheikhofficial @nikhilnamit @reellifeproduction @skfilmsofficial @tseries.official

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

फिल्म में सलमान खान पांच अलग अलग किरदारों में नजर आएंगे. डायरेक्टर अली अब्बास ने बताया कि फिल्म की कहानी सुनकर सलमान ने स्क्रिप्ट की डिमांड को ही नहीं बल्कि फिल्म में उनका लुक कितना महत्वपूर्ण है, इस बात को भी समझ लिया. एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा भी था कि उन्होंने भारत के लिए दूसरी फिल्मों की अपेक्षा 10 गुना ज्यााद मेहनत की है.

बता दें कि कि यह फिल्म 5 जून को ईद के दिन रिलीज हो रही है. इसमें सलमान के अपोजिट कटरीना कैफ नजर आएंगी. भारत में दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं. सुनील ग्रोवर ने सलमान के दोस्त की भूमिका निभाई है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay