एडवांस्ड सर्च

डार्क फिल्मों से बिजॉय नांबियर ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाई नई पहचान

सिने जगत के जाने माने निर्देशक बिजॉय नांबियर का जन्म 12 अप्रैल, 1979 को केरल के कोच्चि में हुआ था. बिजॉय को लघु फिल्म बनाने के लिए जाना जाता है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: केपी वर्मा]नई दिल्ली, 12 April 2019
डार्क फिल्मों से बिजॉय नांबियर ने फिल्म इंडस्ट्री में बनाई नई पहचान बिजाय नांबियर

सिने जगत के जाने माने निर्देशक बिजॉय नांबियर का जन्म 12 अप्रैल, 1979 को केरल के कोच्चि में हुआ था. बिजॉय को खासकर लघु फिल्म बनाने के लिए जाना जाता है. वे निर्देशक होने के साथ कहानीकार और पटकथा लेखक भी हैं. राहु और रेफ्लेक्शन उनकी चुनिंदा लघु फिल्मों में एक है. इसमें साउथ सुपरस्टार मोहनलाल ने काम किया था. बिजॉय ने अपनी गर्लफ्रेंड शीतल मेनन से 27 दिसंबर, 2015 को केरल में शादी की थी. इससे पहले दोनों काफी समय तक रिलेशनशिप में रहे.

बिजॉय नंबियार ने पहली हिंदी डार्क फिल्म शैतान का निर्देशन किया था. इस फिल्म में कल्की कोचलिन और गुलशन देवइया ने काम किया था. इस फिलम को बिजॉय की प्रभावित फिल्मों में एक माना जाता है. फिल्म औसत साबित हुई लेकिन बिजॉय को पहचान बड़ी मिली. इसके बाद उन्होंने बाइलिंगुअल डेविड फिल्म बनाई जो चर्चा में रही. इस गैंगस्टर कॉमेडी फिल्म में विक्रम ने काम किया था. बिजॉय ने अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर स्टारर वजीर फिल्म का निर्देशन किया जो बॉ़क्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई.

View this post on Instagram

#shootmode #solo

A post shared by Bejoy Nambiar (@bejoynambiar) on

View this post on Instagram

Boarded a 6am flight to catch the #kabalifdfs😎😎 #kabali #thalaivaaa #rajnifanforlife

A post shared by Bejoy Nambiar (@bejoynambiar) on

View this post on Instagram

With THE @tanmaybhat

A post shared by Bejoy Nambiar (@bejoynambiar) on

नहीं मानूंगा हार, फिर बनाऊंगा फिल्में

वजीर के पिटने के बाद बिजॉय ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वे फिल्में बनाना नहीं छोड़ेगे. उन्होंने कहा था- '' सभी गिरते हैं और मैं भी गिरा. मैं मुंह के बल गिरा. मैंने कुछ फैसले लिए जो सही साबित नहीं हुए. मेरे लिए यह बड़ी सीख देने वाला अनुभव था. कई बार ऐसा होता है कि बात बन जाती है तो कभी नहीं बन पाती है. लेकिन मैं हार नहीं मानूंगा और दोबारा फिर बनाऊंगा. इसके अलावा बिजॉय कुकू माथुर की झंड हो गई, पिज्जा, सोलो जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay