एडवांस्ड सर्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेयर ग्रिल्स ने बताया- 18 साल की उम्र में आया था भारत

बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने बेयर ग्रिल्स से कहा कि आप पहली बार भारत आए हो. इस पर बेयर ने जवाब दिया कि मैं पहली बार भारत नहीं आया हूं. सबसे पहले 18 साल की उम्र में भारत आया था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 August 2019
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेयर ग्रिल्स ने बताया- 18 साल की उम्र में आया था भारत बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैन वर्सेज वाइल्ड शो के स्पेशल एपिसोड में बेयर ग्रिल्स का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.  दोनों की मुलाकात जिम कॉर्बेट में हुई. बेयर ग्रिल्स तय समय से 15 मिनट पहले ही पहुंच चुके थे. इसके बाद शो में पीएम मोदी की एंट्री होती है. पीएम मोदी ने कहा कि बेयर ग्रिल्स के साथ यह सफर काफी रोमांचक होने वाला है.  

बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स से कहा कि आप पहली बार भारत आए हो. इस पर बेयर ने जवाब दिया कि मैं पहली बार भारत नहीं आया हूं. सबसे पहले 18 साल की उम्र में भारत आया था.

पीएम मोदी ने बताया कि अगर हम प्रकृति के साथ संघर्ष करेंगे तो मनुष्य भी खतरनाक लगेगा. पीएम मोदी ने बताया कि मनुष्यों के लिए जंगल, जीव जंतू और एनवायरमेंट बना रहे हैं.

मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ मिल कर एक भाला तैयार करते हैं और इसी दौरान बेयर पूछते हैं कि मैंने सुना है कि बचपन में आपने जंगलों में बहुत वक्त गुजारा है? मोदी कहते हैं कि मैं हिमालय जाता था. वह बताते हैं कि 17-18 साल की उम्र में मैंने घर छोड़ा. सोच रहा था क्या करूं क्या ना करूं. प्रकृति मुझे पसंद थी.

जंगलों में घूमने से कैसे बदले मोदी

बेयर जब पूछते हैं कि क्या इन चीजों का आपके अस्तित्व पर असर पड़ा तो जवाब में मोदी जवाब में कहते हैं कि आज भी वो ताकत है. बेयर मोदी से कहते हैं कि आप भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और मेरा काम है आपकी हिफाजत करना. मोदी को भाला देते हुए बेयर कहते हैं कि यदि कोई बाघ आपकी तरफ आता है तो आप इससे उसे मार दीजिए.

हालांकि मोदी जवाब देते हैं कि मेरे संस्कार मुझे मारने की इजाजत नहीं देते. इस पर जब बेयर भाला वापस लेने लगते हैं तो मोदी कहते हैं कि मैं इसे आपके लिए अपने पास रखूंगा.

<

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay