एडवांस्ड सर्च

बाहुबली 2 ने जीता चीनियों का दिल, वायरल हो रही हैं ऐसी तस्वीरें

कलेक्शन के मामले में चाहे बाहुबली-2 चीन में पिछड़ गई हो. लेकिन लोगों के दिलों में प्रभास की फिल्म जगह बनाने में कामयाब हुई है.

Advertisement
अनंत कृष्णन [Edited By: हंसा कोरंगा]नई दिल्ली, 11 May 2018
बाहुबली 2 ने जीता चीनियों का दिल, वायरल हो रही हैं ऐसी तस्वीरें ब्लैक पैंथर-बाहुबली-2 का पोस्टर

प्रभास की फिल्म बाहुबली-2 चीन में 4 मई को रिलीज हुई थी. चीन के बॉक्स ऑफिस के नतीजे बताते हैं कि वहां फिल्म को उम्मीद के मुताबिक कामयाबी नहीं मिल रही है. भले ही कलेक्शन के मामले में बाहुबली-2 पिछड़ गई हो, लेकिन लोगों के दिलों में प्रभास की फिल्म जगह बनाने में कामयाब हुई है. सोशल मीडिया में इसके सबूत भी देखने को मिल रहे हैं.

चीन के कई लोगों को फिल्म इतनी पसंद आई कि उन्होंने यूनीक अंदाज में इसे ट्रिब्यूट दिया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

बाहुबली 2 10 मई तक चीन में करीब 68 करोड़ रुपये कमाई कर चुकी है. हालांकि ये फिल्म चीन में बेहतर कमाई करने वाली टॉप पांच भारतीय फिल्मों के रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है. बता दें कि चीन में दंगल ने 1330 करोड़, सीक्रेट सुपरस्टार ने 748 करोड़ बजरंगी भाई जान ने 293 करोड़, हिंदी मीडियम ने 210 करोड़ और पीके ने 121 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था.

आमिर खान इस वक्त चीन में सबसे ज्यादा लोकप्रिय विदेशी एक्टर्स में से एक हैं. उनकी दंगल ने चीन में नॉन हॉलीवुड फिल्मों के रिकॉर्ड की परंपरा शुरू की थी.

7000 स्क्रीन्स पर रिलीज के बाद भी यहां नुकसान दे सकती है बाहुबली

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WeChat पर बाहुबली प्रभास की एक फोटो ट्रेंड में है. जिसमें एक्टर एवेंजर्स स्टार्स से घिरे हुए हैं. फोटो में प्रभास अपने सिग्नेचर पोज में बैठे नजर आ रहे हैं. वहीं उनके पीछे कैप्टन अमेरिका और ब्लैक पैंथर की फौज खड़ी है.

एक और इमेज वायरल हो रही है, जिसमें फैन ने प्रभास को कल्चरल रेवोल्यूशन-एरा रेड गार्ड के कॉस्ट्यूम में दिखाया है. तस्वीर में एक्टर 67 करोड़ क्रॉस करने को सैल्यूट कर रहे हैं.

बता दें, फिल्म ने चीन में रिलीज के 5 दिनों में 63.19 करोड़ की कमाई की है. इसे चीन में तकरीबन 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.

फिल्म ने रिलीज से पहले तोड़ा दंगल का रिकॉर्ड

इस वजह से चीन में पिछड़ी बाहुबली-2

फिल्म जगत की ट्रेड मैगजीन Complete Cinema के एडिटर अतुल मोहन ने कहा- चाहे वो 'दंगल' हो, सीक्रेट सुपरस्टार हो या बजरंगी भाईजान'.. सभी फिल्में जिन्होंने चीन में अच्छा बिजनेस किया है काफी भावनात्मक या सामाजिक थीं. अंग्रेजी न्यूज पोर्टल लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेड एनालिस्ट श्रीधर पिल्लई ने कहा- चीन की जनता भारत से जिंदगी और रिश्तों की कहानियां देखना चाहती है.

चीन में बाहुबली ने दी आमिर-सलमान को मात, 2 दिन में कमाए इतने करोड़

उन्होंने बताया यदि वह शानदार ग्राफिक्स वर्क और स्पेशल इफैक्ट्स वाली एक्शन फिल्में ही देखना चाहते तो उनके लिए हॉलीवुड सबसे अच्छा विकल्प होता. ट्रेड वेबसाइट बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को कम से कम 2 करोड़ डॉलर की कमाई करनी होगी तब जाकर चीनी डिस्ट्रिब्यूटर्स फिल्म को चीन में रिलीज करने की लागत निकाल पाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay