एडवांस्ड सर्च

जलवायु परिवर्तन पर सॉन्ग लिखेंगे एआर रहमान, केन क्रैगन के साथ करेंगे काम

ऑस्कर विजेता और भारत के जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर ए.आर रहमान अब एक नई पहल करने वाले हैं. रहमान ने हॉलीवुड सिंगर केन क्रैगन के जलवायु परिवर्तन कैंपेन में शामिल होने का फैसला किया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 December 2019
जलवायु परिवर्तन पर सॉन्ग लिखेंगे एआर रहमान, केन क्रैगन के साथ करेंगे काम एआर रहमान

ऑस्कर विजेता और भारत के जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर ए.आर रहमान अब एक नई पहल करने वाले हैं. रहमान ने हॉलीवुड सिंगर केन क्रैगन के जलवायु परिवर्तन कैंपेन में शामिल होने का फैसला किया है. अंतर्राष्ट्रीय संगीतकारों की एक टीम के साथ रहमान इस अनोखी पहल के लिए 'हैंड इन हैंड' टाइटल वाला एक सॉन्ग लिख रहे हैं.

क्रैगन को सन् 1985 में एक ऐतिहासिक चैरिटी एंथम 'वी आर द वर्ल्ड' की रचना करने के लिए यूएन से सम्मानित किया जा चुका है और अब क्रैगन ने 'हैंड्स अरांउड द वर्ल्ड' नामक एक ऑगमेंटेड रिएलिटी (एआर) परियोजना की स्थापना के लिए बिजनेसमैन नील मॉर्गन से हाथ मिलाया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस परियोजना का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के कारणों के लिए पैसा इकट्ठा करना है और इसके बारे में जागरूकता लाना है. अगले साल 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर इस पहल की शुरुआत की जाएगी. एआर ऐप को भी इसी दिन जारी किया जाएगा. हालांकि रहमान की संगीत रचना के बारे में अभी सम्पूर्ण विवरण सामने आना बाकी है, और इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.

एआर रहमान की लोकप्रियता भारत समेत अन्य देशों में भी है. रहमान ने हॉलीवुड फिल्म जय हो में अपना संगीत दिया था, जिसे पूरी दुनिया में काफी पसंद किया गया था. रहमान को इसके लिए ऑस्कर से भी नवाजा गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay