एडवांस्ड सर्च

अनुराग कश्यप का वो शौक जिसके बारे में शायद नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड में अनुराग कश्यप का अपना अलग ही जलवा है. 10 सितंबर, 1972 को गोरखपुर में जन्मे अनुराग कश्यप के बर्थडे पर बता रहे हैं उनके एक खास शौक के बारे में.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 September 2019
अनुराग कश्यप का वो शौक जिसके बारे में शायद नहीं जानते होंगे आप अनुराग कश्यप

बॉलीवुड में अनुराग कश्यप का अपना अलग ही जलवा है. फिल्मों के प्रति जुनून रखने वाला वो डायरेक्टर जो फिल्म बनाते वक्त ना तो अपने मिजाज के साथ कभी समझौता करता है नाहि अपने अंदाज के साथ. समानांतर सिनेमा को अगर बॉलीवुड में किसी ने मॉर्डनाइज किया है तो उसका श्रेय पूरी तरह से अनुराग को जाता है. वे खास किस्म की फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं. फिल्म बनाते समय वे कड़वी से कड़वी सच्चाई दिखाने से भी नहीं चूकते. यही वजह है कि उनकी फिल्मों पर सेंसर बोर्ड की कैंचियां खूब चलती हैं. 10 सितंबर, 1972 को गोरखपुर में जन्मे अनुराग कश्यप के बर्थडे पर बता रहे हैं उनके एक खास शौक के बारे में.

संवेदनशील सिनेमा बनाने वाले निर्देशक अनुराग कश्यप को जूते खरीदने का बहुत ज्यादा शौक है. उनके पास 200 से ज्यादा शूज हैं. वे जूते पहनने के जितने शौकीन हैं उतने ही जूते खरीदने के भी. जूते खरीदते वक्त वे कंफर्ट और लुक पर काफी ध्यान देते हैं. सभी ये कहते हैं कि अनुराग को हमेशा बिजी रहना चाहिए. क्योंकि जब वे फिल्में नहीं बना रहे होते हैं या फिर कुछ नहीं कर रहे होते हैं उस समय वे शूज खरीदना पसंद करते हैं.

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये बताया था कि जब वे पुराने घर में रहते थे तो उनके बेड तक पहुंचना भी एक बड़ा टास्क होता था. उनके पास जूते रखने की जगह नहीं होती थी और उनका पूरा बेड जूतों से घिरा रहता था. यही वजह थी कि वे दूसरे घर में शिफ्ट हुए जहां उन्हें जूते रखने के लिए प्रॉपर स्पेस मिले.

फिल्मी करियर की बात करें तो अनुराग कश्यप ने साल 2003 में पांच फिल्म से अपने निर्देशन की शुरुआत की. मगर ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी. हालांकि बाद में कुछ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में उनकी फिल्म जरूर दिखाई गई. इसके अलावा साल 2007 में उनकी फिल्म ब्लैक फ्राइडे आई. ये फिल्म भी काफी कॉन्ट्रोवर्सियल रही. इसके बाद उन्होंने देव डी, बॉम्बे टॉकीज, अगली, बॉम्बे वेलवेट और रमन राघव 2.0 जैसी फिल्में बनाईं. साल 2018 में उनके निर्देशन में बनी फिल्म मनमर्जियां रिलीज हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay