एडवांस्ड सर्च

अनुपम खेर ने पूरे किए सिनेमा में 36 साल, अपनी पहली फिल्म सारांश को किया याद

अनुपम खेर की पहली फिल्म सारांश थी जो 25 मई, 1984 में रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था. फिल्म के 36 साल पूरे होने की खुशी में अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर किया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 25 May 2020
अनुपम खेर ने पूरे किए सिनेमा में 36 साल, अपनी पहली फिल्म सारांश को किया याद अनुपम खेर

अनुपम खेर एक्टिंग की दुनिया में कोई नया नाम नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड में जितनी फिल्मों में काम कर लिया है शायद ही किसी ने किया हो. 80 के दशक में वे फिल्मी दुनिया में आए थे. और तब से लेकर अभी तक वे ना जाने कितनी फिल्मों में कितने तरह के रोल प्ले कर चुके हैं. अनुपम खेर की पहली फिल्म सारांश थी जो 25 मई, 1984 में रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था. फिल्म के 36 साल पूरे होने की खुशी में एक वीडियो शेयर किया है.

शेयर किए गए वीडियो में वे सारंश से लेकर अपने अब तक के कई सारे किरदारों में नजर आ रहे हैं. उनके अब तक के फिल्मी सफर पर 2 मिनट 20 सेकेंड्स का वीडियो है. अनुपम ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- मेरी पहली फिल्म सारांश 25 मई, 1984 को रिलीज हुई थी. मनोरंजन जगत की दुनिया में मैंने 36 साल पूरे कर लिए हैं. मेरी अब तक की जर्नी अद्भुत रही है. भगवान मेरे प्रति दयालू रहा है. और आप लोगों ने मुझे बहुत कुछ दिया है. शुक्रिया.

गर्मी में सुनील लहरी को आई इसकी याद, एक्ट्रेस संग फोटो शेयर कर कहा- काश ऐसा हो पाता

पाताल लोक पर एक और विवाद, बीजेपी विधायक की शिकायत- अनुष्का शर्मा पर लगे रासुका

सिर्फ अनुपम ही नहीं उन्हें फिल्मों में ब्रेक देने वाले फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने भी इस मौके पर अनुपम खेर को याद किया है और उनकी एक्टिंग की तारीफ की है. महेश भट्ट ने सारांश से अनुपम खेर की एक फोटो शेयर की है. इसी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- सारांश के 36 साल. वो सिर्फ 28 साल के थे जब उन्होंने इस फिल्म में काम किया था और वे एक स्कूल टीचर के रोल में थे जिसके बेटे का निधन हो जाता है. मुझे इस फिल्म को बनाने में आपने जो मदद की थी उसके लिए शुक्रिया.

संजीव कुमार पहले कर रहे थे ये रोल

बता दें कि फिल्म में पहले अनुपम खेर को कास्ट किया गया. मगर इसके बाद फिल्म में एक्सपीरिएंस्ड एक्टर संजीव कुमार को लेने का फैसला किया गया. इस बात से अनुपम खेर काफी खफा हुए और उन्होंने महेश भट्ट को खरी खोटी सुना डाली. इसके बाद महेश भट्ट को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अनुपम खेर से ये रोल प्ले कराया. उसके बाद इतिहास गवाह है. अनुपम खेर को आज भी इस रोल के लिए सराहा जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay