एडवांस्ड सर्च

भूमि पेडनेकर की फिल्म के लिए प्रेजेंटर बने अक्षय कुमार,जानें क्या है ये कॉन्सेप्ट?

फिल्मों में डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिनेमाटोग्राफर, एक्टर्स, स्क्रीनराइटर्स के रोल से तो आप लोग भली-भांति परिचित हैं. लेकिन आखिर प्रेजेंटर का क्या कॉन्सेप्ट है. आइए जानते हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 January 2020
भूमि पेडनेकर की फिल्म के लिए प्रेजेंटर बने अक्षय कुमार,जानें क्या है ये कॉन्सेप्ट? अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, भूषण कुमार सोर्स इंस्टाग्राम

भूमि पेडनेकर अपनी फिल्म दुर्गावती को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में वे लीड रोल निभा रही हैं. खास बात ये है कि इस फिल्म को अक्षय कुमार का भी साथ मिला है. इसे अक्षय कुमार का प्रोडक्शन हाउस प्रेजेंट कर रहा है. खास बात ये है कि इस फिल्म के अलावा रणवीर सिंह की फिल्म 83 को सुपरस्टार कमल हासन और नागार्जुन दक्षिण भारतीय क्षेत्रों में प्रेजेंट करेंगे. लेकिन पिछले कुछ सालों में ट्रेंड हो रहे इस टर्म का आखिर मतलब क्या है.

क्या सैफ के बयान पर भड़की थीं कंगना? एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

किसी भी डायरेक्टर के विजन के लिए सेट पर पूरी टीम काम कर रही होती है फिर चाहे वो प्रोडक्शन डिजाइनर हो, सिनेमाटोग्राफर हो या एक्टर्स हों. वहीं फिल्म का प्रोड्यूसर आर्थिक रुप से फिल्म को सपोर्ट करता है. हालांकि फिल्म के प्रेजेंटर की भूमिका अलग है. किसी भी फिल्म का प्रेजेंटर दर्शकों के सामने अपनी फिल्मों को रखता है. ये एक शख्स भी हो सकता है या कोई स्टूडियो भी. प्रेजेंटर एक अच्छी फिल्म और ऑडियन्स के बीच का कनेक्शन होता है. अक्सर प्रेजेंटर्स फिल्म के प्रमोशन्स, रिलीज डिजाइन, फंडिंग पोस्ट कंप्लीशन, डिस्ट्रीब्यूशन जैसे मुद्दों की जिम्मेदारी लेता है. इसके अलावा किसी भी प्रेजेंटर की ब्रैंड वैल्यू भी बहुत मायने रखती है. अगर फिल्म का प्रेजेंटर कोई बड़ा सेलेब्रिटी है तो फिल्म को खास बैकअप मिल जाता है.

दुर्गावती के अलावा इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म 83 भी अपने प्रेजेंटर्स के चलते चर्चा में है. सुपरस्टार कमल हासन इस फिल्म के तमिलनाडु के प्रेजेंटर होंगे. कमल हासन का प्रोडक्शन हाउस राजकमल फिल्म इंटरनेशनल तमिलनाडु में इस फिल्म के तमिल वर्जन को डिस्ट्रीब्यूट करेगा. कमल हासन के प्रोडक्शन हाउस के अलावा शशिकांत के वाय नॉट स्टूडियो और रिलायंस एंटरटेन्मेन्ट भी इसमें भागीदार हैं.

इसके अलावा सुपरस्टार नागार्जुन इस फिल्म के तेलुगू वर्जन को प्रेजेंट करने जा रहे हैं. उन्होंने इसके लिए रिलायंस एंटरटेन्मेन्ट से हाथ मिलाया है. वे इस फिल्म के तेलुगू वर्जन को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में प्रेजेंट करेंगे.

आयुष्मान की गे लवस्टोरी के ट्रेलर पर ऐसा था परिवार का रिएक्शन? एक्टर ने बताया

बता दें कि फिल्म 83 को कबीर सिंह ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म टीम इंडिया की 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत पर आधारित है. फिल्म में कपिल देव की भूमिका में रणवीर सिंह नजर आएंगे. फिल्म में बाकी क्रिकेटर्स की भूमिकाएं भी चर्चित कलाकार निभा रहे हैं. इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है और इसे 2020 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक माना जा रहा है. ये फिल्म अप्रैल में रिलीज होने जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay