एडवांस्ड सर्च

2.0 के 500 करोड़ बजट से भी कम पैसों में सफल हुआ था भारत का मंगल मिशन: अक्षय कुमार

अक्षय कुमार पिछले दो दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और 150 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. हालांकि उनकी आने वाली फिल्म मिशन मंगल एक ऐसी फिल्म है जिसे लेकर वे एक अलग तरह का अनुभव महसूस कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 July 2019
2.0 के 500 करोड़ बजट से भी कम पैसों में सफल हुआ था भारत का मंगल मिशन: अक्षय कुमार मिशन मंगल का एक सीन

अक्षय कुमार पिछले दो दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और 150 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. हालांकि उनकी आने वाली फिल्म मिशन मंगल एक ऐसी फिल्म है जिसे लेकर वे एक अलग तरह का अनुभव महसूस कर रहे हैं. अक्षय ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर इस फिल्म के बारे में बात भी की है. अक्षय के साथ ही साथ ट्रेलर लॉन्च में फिल्म की स्टार कास्ट भी मौजूद थी.

मिशन मंगल में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन जैसी अभिनेत्रियों ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं. ये फिल्म मार्स ऑर्बिटर मिशन की उपलब्धियों को दिखाएगी. डायरेक्टर जगन शक्ति की फिल्म में पहली बार मंगल ग्रह भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. इससे पहले तापसी पन्नू कह चुकी हैं कि देश में स्पेस से जुड़ी फिल्मों को प्रमोट करना चाहिए.

View this post on Instagram

Sooo damn excited!!! 🙆‍♀️✨

A post shared by 🌸 BOLLYWOOD 🌸 (@bollydhadak_) on

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय ने लॉन्च इवेंट में कहा, "फिल्म में काम करने से पहले तक हमें मार्स ऑर्बिटर मिशन की ज्यादा समझ नहीं थी. लेकिन धीरे-धीरे हमें काफी कुछ पता चला था और ऐसा फिल्म के डायरेक्टर जगन के चलते मुमकिन हो पाया था. मंगलयान का कर्चा सिर्फ 450 करोड़ रुपये था. वहीं नासा ने अपने अमेरिकन मेवन ऑर्बिटर के लिए 6000 करोड़ रुपये खर्च किए थे. मेरी फिल्म 2.0 का बजट ही सिर्फ 500 करोड़ था और ये मिशन (भारत का मंगल मिशन) सिर्फ 450 करोड़ रुपये में पूरा हो गया था, ऐसे में मैं इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी गर्व महसूस करता हूं."

बताते चलें कि 2.0, 2018 में आई चर्चित फिल्म है. इस फिल्म में रजनीकांत ने हीरो जबकि अक्षय कुमार ने विलेन का किरदार निभाया था. अक्षय ने पक्षीराजन का किरदार निभाया था. ये फिल्म मोबाइल रेडिएशन की वजह से पक्षियों को हो रहे नुकसान की कहानी पर आधारित है. फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया गया था. 

अक्षय इस फिल्म में मिशन के डायरेक्टर यानी राकेश धवन का किरदार निभा रहे हैं. वे फिल्म में इस प्रोजेक्ट को लीड करते हैं और बाकी लोगों में उत्साह जगाने की कोशिश करते हैं कि ये बेहद मुश्किल मिशन भी सफल हो सकता है. इस फिल्म को लेकर अक्षय कह चुके हैं कि ये फिल्म महिलाओं के बारे में है.

मिशन मंगल के साथ ही साथ प्रभास की साहो और जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस भी 15 अगस्त को रिलीज़ होने जा रही है. अक्षय ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि आजकल कई फिल्में बन रही हैं और तारीख सभी के लिए है जो अपनी फिल्मों को इन डेट्स पर रिलीज़ कराना चाहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay