एडवांस्ड सर्च

WhatsApp डार्क मोड: देखें ऐसा होगा नया इंटरफेस

WhatsApp Dark Mode कब आएगा, ये कैसा होगा और कंपनी ने अब तक इस नए थीम को लेकर कुछ कहा है या नहीं. यहां पढ़ें.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 23 January 2019
WhatsApp डार्क मोड: देखें ऐसा होगा नया इंटरफेस Representational Image

पिछले कुछ महीनों से WhatsApp में डार्क मोड दिए जाने की खबरें आ रही हैं. लेकिन अब तक कुछ साफ नहीं है कि डार्क मोड कैसा दिखेगा. जैसा की आप सब जानते होंगे डार्क मोड दरअसल एक तरह का कलर लेआउट है जिसे यूजर्स की आसानी के लिए तैयार किया जाता है. आम तौर पर अंधेरे में इस मोड पर ऐप यूज करने में आंखों पर जोर नहीं पड़ता. ये फीचर ट्विटर और दूसरे ऐप्स में पहले से ही दिया जा चुका है.

Wabetainfo – ये वॉट्सऐप से जुड़ी खबरों की क्रेडिबल वेबसाइट है. एक ट्वीट किया गया है जिसमें डार्क मोड का कॉन्सेप्ट इमेज शेयर की गई है. बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप का डार्क मोड कुछ इस तरह का ही दिखेगा. वॉट्सऐप के आइकॉन जैसा कि आप इस ट्वीट में देख सकते हैं वो सफेद हैं और बैकग्राउंड कार्ड ग्रे है. अगर आपने विंडोज स्मार्टफोन यूज किया है तो इसमें इसी तरह का यूजर इंटरफेस दिया जाता है. हालांकि विडोंज स्मार्टफोन अब कहानी बन चुके हैं.

डार्क मोड काफी पॉपुलर हो रहा है और ऐपल ने macOS Mojave के लिए भी डार्क थीम रखा है जो डार्क मोड जैसा ही है. इतना ही नहीं सैमसंग भी कस्टम स्किन ONE UI ला रही है,  जिसमें ये डार्क मोड दिया जाएगा. बीटा इनफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप डार्क मोड पर काम कर रहा है और यह ड्रीम की तरह है.

यूट्यूब में भी डार्क मोड है जिसे यूजर्स काफी पसंद करते हैं. हालांकि वॉट्सऐप की तरफ से डार्क मोड के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है न ही अभी इसे बीटा अपडेट में दिया गया है. इसलिए ये साफ नहीं है कि यह यूजर्स को कब मिलेगा. क्योंकि आम तौर पर कंपनी किसी फीचर को सबसे पहले टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन में जारी करती है, जिसके बाद इसे स्टेबल बिल्ड में लोगों को दिया जाता है.

वॉट्सऐप से जुड़ी दूसरी ताजा रिपोर्ट की बात करें तो कंपनी ने वॉट्सऐप मैसेज फॉर्वर्ड लिमिट फीचर दुनिया भर के यूजर्स के लिए जारी कर दिया है. पहले 20 लोगों को फॉरवर्ड किए जा सकते थे, लेकिन अब इसे लिमिट करके सिर्फ 5 कर दिया गया है.

वॉट्सऐप हाल ही में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर भी चर्चा में रहा है और इसके लिए भी कंपनी सख्त कदम उठाने की बात कही है. इस पर कंपनी का स्टेटमेंट भी आया जिसमें कहा गया कि कंपनी इस मामले पर कड़ी पॉलिसी फौलो करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay