एडवांस्ड सर्च

Advertisement

उमराव जान के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थीं ऐश्वर्या

1981 में आई उमराव जान को बेहतरीन फिल्म माना जाता है. इस फिल्म के गाने और रेखा की अदाकारी आज भी लोगों के जेहन में है. हालांकि बाद में ऐश्वर्या ने भी इस कहानी पर बनी उमराव जान में काम किया. लेकिन ये फिल्म कुछ ख़ास नहीं कर पाई.
उमराव जान के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थीं ऐश्वर्या ऐश्वर्या राय बच्चन
aajtak.in [Edited By: ऋचा मिश्रा]नई दिल्ली, 11 September 2018

साल 2006 में आई फिल्म "उमराव जान" भले ही 1981 में आई रेखा की "उमराव जान" के मुकाबले बॉक्स ऑफ‍िस पर खास धमाल नहीं मचा सकी थी. लेकिन फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती को हर शख्स ने सराहा. नजाकत, नफासत के शानदार मेल ने इस फिल्म को चर्च‍ित बना द‍िया था. हालांकि फिल्म के लिए ऐश्वर्या, डायरेक्टर जेपी दत्ती की पहली पसंद नहीं थीं. ये बात कम लोग ही जानते हैं.

बॉलीवुड लाइफ की एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक फिल्म को बनाना जेपी दत्ती का ड्रीम था. इसमें सबसे ज्यादा उमराव जान का किरदार अहम था. इस किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए जेपी दत्ता ने सबसे पहले मिस वर्ल्ड प्र‍ियंका चोपड़ा को अप्रोच किया था. लेकिन प्र‍ियंका डेट्स नहीं दे पाईं. इसके बाद जेपी दत्ता के जहन में दूसरा नाम आया ऐश्वर्या का.

ऐश्वर्या ने फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ काम किया. ये फिल्म चर्चा में रही जरूर, पर बॉक्स ऑफ‍िस पर कुछ कमाल नहीं दिखा सकी. प्र‍ियंका को फिल्म छोड़ने का अफसोस तब तक जरूर रहा जब तक ये र‍िलीज नहीं हुई थी. र‍िलीज के बाद फिल्म का हाल देखकर बेशक उन्हें मलाल नहीं हुआ होगा.

आजकल बॉक्स ऑफिस पर जेपी दत्ता के हाल बुरे हैं. दर्शक एक पर एक उनकी फिल्मों को नकार रहे हैं. भारत चीन युद्ध को लेकर बनी फिल्म "पलटन" को भी दर्शकों ने खारिज कर दिया. देखना दिलचस्प होगा कि अब जेपी दत्ता दर्शकों के लिए कौन सी कहानी लेकर आते हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay