एडवांस्ड सर्च

निम्मी ने निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, ऋषि कपूर-महेश भट्ट ने जताया दुख

राजकपूर ने निम्मी को अपनी फिल्म बरसात में ब्रेक दिया था. इस फिल्म के हिट होने के बाद निम्मी ने कई फिल्मों में काम किया था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 26 March 2020
निम्मी ने निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, ऋषि कपूर-महेश भट्ट ने जताया दुख निम्मी

मशहूर एक्ट्रेस निम्मी का 88 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया है. वे पिछले कई महीनों से बीमार चल रही थीं. मुंबई के सरला नर्सिंग होम में उन्होंने अंतिम सांस ली. निम्मी के निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर है. स्टार्स निम्मी के निधन पर दुख जाहिर कर रहे हैं.

ऋषि कपूर ने जताया दुख

एक्टर ऋषि कपूर ने ट्वीट कर लिखा- RIP. प्यार और आशीर्वाद के लिए निम्मी आंटी आपका धन्यवाद. आप राज कपूर फैमिली का हिस्सा थीं. बरसात आपकी पहली फिल्म थी. अल्लाह आपको जन्नत नसीब करें, आमीन.

महेश भट्ट ने ट्वीट कर लिखा- आप अपने दिल की इच्छा को जीत सकते हैं, लेकिन अंत में आप मौत से धोखा खा जाते हैं. Goodbye Nimmiji 🙏 . Yesteryear’s dove-eyed actress Nimmi passes away at 88.

12 साल छोटी कोरियोग्राफर से की शादी, ऐसा रहा है प्रकाश राज का जीवन

परमीत से पहली मुलाकात में अर्चना पूरन सिंह की हुई तकरार, ऐसी है लव स्टोरी

प्रोड्यूसर नावेद जाफरी ने भी निम्मी की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा- एक खूबसूरत आत्मा का आज निधन हो गया. भगवान उनके परिवार को ताकत प्रदान करें.#nimmi #ripnimmi #actress.

एक्टर जावेद जाफरी ने ट्वीट कर लिखा- मुझे कुछ सालों पहले 4 क्लासिक बॉलीवुड ब्यूटीज के साथ फ्रेम में आने का एक अवसर मिला था. #Azra #Nimmi #Kumkum #Ameeta. निम्मी आंटी के निधन पर याद आ गया.

राइटर गौतम चिंतामणि ने लिखा- निम्मी जी की मृत्यु के साथ, भारतीय सिनेमा के गोल्डन एरा के साथ का रिलेशन भी हमेशा के लिए खो गया. बरसात, अमर और आंधियां जैसी यादें देने के लिए धन्यवाद.

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने लिखा- निम्मी के लिए मेरे फेवरेट गाने के साथ ट्रिब्यूट. #Nimmi #RIP

मूवी बिजनेस एनालिस्ट अतुल मोहन ने लिखा- दुखद समाचार. एक्ट्रेस निम्मी का निधन हो गया. वो 1950-60 में हिट फिल्में देने के लिए जानी जाती थीं. आन, बरसात, अमर, दाग, दीदार, मेरे महबूब, कुंदन जैसी फिल्में उन्होंने दीं.

एक्ट्रेस तब्स्सुम ने निम्मी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने लिखा- अभी पता चला हमारी प्यारी आपा इस दुनिया से चली गई हैं.

बता दें कि निम्मी ने 16 साल से फिल्मों में काम करना शुरु किया था. साल 1949 से लेकर 1965 तक वे फिल्मों में सक्रिय रहीं. उन्हें अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता था. उनका असली नाम 'नवाब बानो' था. निम्‍मी ने एस अली राजा से शादी की थी जिनका 2007 में देहांत हो गया था. निम्मी को राजकपूर ने ब्रेक दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay