एडवांस्ड सर्च

वीर दास: अमेरिका में करते थे कामचलाऊ नौकरियां, आज है बॉलीवुड के सफल एक्टर

एक्टर वीर दास ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुद को कॉमेडी एक्टर के रूप में स्थापित कर लिया है. वे अधिकतर फिल्म में कॉमिक रोल में ही नजर आए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: केपी वर्मा]नई दिल्ली, 31 May 2019
वीर दास: अमेरिका में करते थे कामचलाऊ नौकरियां, आज है बॉलीवुड के सफल एक्टर वीर दास

एक्टर वीर दास ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुद को कॉमेडी एक्टर के रूप में स्थापित कर लिया है. वे अधिकतर फिल्म में कॉमिक रोल में ही नजर आए हैं. वीर नमस्ते लंदन, मुंबई सालसा, गो गोवा गोन, लव आजकल, शादी के साइड इफेक्ट्स, रिवॉल्वर रानी जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वीर का जन्म देहरादून में हुआ था. उनका जन्म 31 मई को होता है. उन्होंने ज्यादातर वक्त साउथ अफ्रीका में गुजारा. उन्होंने नाइजीरिया, दिल्ली और शिमला जैसे शहर में रहकर पढ़ाई की. वीर का फिल्मी करियर इतना आसान नहीं था. एक वक्त था जब वीर अमेरिका में एक साथ तीन-तीन पार्ट टाइम जॉब करते थे.

वीर ने अपने करियर की शुरूआत  कॉमेडी शो ‘Brown Men Can’t Hump’ से की थी जो Knock Harbach Theatre में शुरू हुआ था. इसके बाद वे भारत लौट आए. इस दौरान उन्होंने कई शो को होस्ट किया.  द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो के लिए भी काम किया. इसके बाद उन्हें नमस्ते लंदन में एक छोटा सा रोल मिला. इसके बाद उन्होंने मुंबई सालसा में लीड रोल प्ले किया. वीर ने बीते कुछ सालों में कई फिल्मों में काम किया. इन दिनों वीर दास  नेटफ्लिक्स के Abroad Understanding शो को लेकर चर्चा में हैं.

View this post on Instagram

Ha!

A post shared by Vir Das (@virdas) on

View this post on Instagram

The perfect end to the #LovedTour at the sold out Kennedy Centre in Washington DC. Sometimes a crowd is so good it catches you off guard. Thank you for being that crowd! I'ma remember this room.

A post shared by Vir Das (@virdas) on

वीर दास को देल्ही बेली फिल्म में काम करने लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. वे पिछली बार पटेल की पंजाबी शादी फिल्म में नजर आए थे. चर्चा है कि वे अब सलमान खान की किक 2 और फिर डॉन 3 में नजर आएंगे.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान वीर दास ने रंगभेद को लेकर कहा था कि विविधता महत्वपूर्ण है लेकिन कलाकारों का चयन उनकी प्रतिभा के आधार पर होनी चाहिए न कि उनकी त्वचा के रंग को देखकर. उन्होंने बताया, ''मैं रंग वाले अभिनेता वाली परिभाषा से इत्तेफाक नहीं रखता. मैं एक कलाकार हूं और अपनी भूमिकाएं निभाता हूं.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay