एडवांस्ड सर्च

ममता का ऐलान- अलग-अलग राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों के लिए चलेंगी 105 अतिरिक्त ट्रेन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अतिरिक्त 105 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है, जिसके जरिए राज्य के लोगों को अलग अलग राज्यों से वापस लाया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 14 May 2020
ममता का ऐलान- अलग-अलग राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों के लिए चलेंगी 105 अतिरिक्त ट्रेन ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

  • राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों के लिए ऐलान
  • वापस लाने के लिए चलेंगी 105 अतिरिक्त ट्रेन

कोरोना संकट के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर और लोग फंसे हुए हैं. पश्चिम बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्से में फंसे हुए हैं, उनके लिए राज्य सरकार की ओर 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलवाने का फैसला लिया गया है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं, उनको वापस लाने के लिए सरकार की ओर से तैयारी की गई है. इसके अलिए 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है. बता दें कि राज्य सरकारों की सिफारिश पर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें दी जा रही हैं.

ममता बनर्जी के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में ये ट्रेनें देश के अलग-अलग हिस्सों से बंगाल के लिए चलेंगी. ट्रेन कहां से और कब चलेगी, इसकी जानकारी भी ममता ने अपने ट्वीट में दी. और साझा किए गए लिंक पर क्लिक कर टाइमिंग देखी जा सकती है...

गौरतलब है कि बीते दिनों बंगाल के फंसे हुए लोगों के लिए काफी राजनीति हुई थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मसले पर ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी थी.

अमित शाह ने ममता बनर्जी को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा था, दूसरे राज्य में मौजूद बंगाल के मजदूर अपने राज्य आना चाहते हैं, लेकिन राज्य सरकार का रवैया ठीक नहीं है. लोगों को अपने यहां लाने में बंगाल सरकार तत्परता नहीं दिखा रही और राज्य में ट्रेनों को प्रवेश करने की मंजूरी नहीं दे रही है.’

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इस चिट्ठी को लेकर राजनीतिक बवाल मचा था और ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में इस मसले को उठाया था. साथ ही ममता बनर्जी की पार्टी की ओर से भी अमित शाह पर पलटवार किया गया था. बता दें कि अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में टीएमसी और बीजेपी में लंबे वक्त से ये लड़ाई जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay