एडवांस्ड सर्च

बॉलीवुड में छिड़ी है खुद को 'बाहुबली' साबित करने की जंग, खान से कुमार तक सभी तैयार

बॉलीवुड में लड़ाई कोई नई बात नहीं है लेकिन इस बार तो जंग है खुद को 'बाहुबली' साबित करने की. खान से लेकर कुमार तक, सभी बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने को तैयार हैं और नजर है 1000 करोड़ कमाने पर...

Advertisement
सिद्धार्थ हुसैन [Edited by: वंदना यादव]मुंबई, 10 April 2017
बॉलीवुड में छिड़ी है खुद को 'बाहुबली' साबित करने की जंग, खान से कुमार तक सभी तैयार रजनीकांत और आमिर खान

बॉलीवुड में जब भी दो फिल्में एक साथ या फिर किसी खास मौके में आमने-सामने रिलीज होती हैं तो इसका असर बॉक्स ऑफिस पर साफ पता चलता है. साल 2017 की शुरुआत ही दो बड़े स्टार्स की फिल्मों के टकराव से हुई थी और ऐसा लगता है कि ये साल बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के क्लैश की तारीखें साथ लेके आया है.

शाहरुख खान और अक्षय कुमार के अलावा भी अब आमिर खान की फिल्म 'सी‍क्रेट सुपरस्टार' और सुपरस्टार रजनीकांत की मेगाबजट फिल्म 'रोबोट 2.0' दीवाली पर आमने सामने होंगी.

शाहरुख के बाद अब आमिर की 'सुपरस्टार' से होगा अक्षय का मुकाबला

आइए जानें, बॉलीवुड के क्लैश ईयर में और कौन-कौन सी फिल्में होंगी आमने-सामने...

दीवाली पर होगी असली लड़ाई
आमिर खान ने अपनी अगली फिल्म 'सीक्रेट सुपर' स्टार की रिलीज 11 अगस्त से आगे बढ़ा दी क्योंकि उस डेट को अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' और शाहरुख-अनुष्का स्टारर फिल्म पहले से टकाराने को तैयार हैं. ऐसे में आमिर को लगा कि उनकी फिल्म को थियेटर मिलने में दिक्कत होगी और फिल्म के बिजनेस पर असर भी पड़ेगा.

इसके बाद उन्होंने फिल्म की रिलीज डेट दिवाली कर दी और अब उनकी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' रजनीकांत की फिल्म '2.0' के साथ बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों बड़े स्टार्स में से किसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाने में कामयाब होती है.

मुकाबलों के मारे, शाहरुख खान बेचारे, चौथी बार मिलेगी अक्षय से चुनौती

मई में भी होगा फिल्मी फ्राइडे वार
12 मई को यशराज बैनर की परिणीता चोपड़ा और आयुषमान खुराना स्टारर फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' और रामगोपाल वर्मा की अमिताभ बच्चन स्टारर 'सरकार' सीरीज की तीसरी फिल्म के साथ ही एक्टर इरफान खान की हल्की-फुल्की कॉमेडी 'हिंदी मीडियम' भी इस रेस में शामिल है.

अक्षय की फिल्म की रिलीज डेट बदली, अब शाहरुख से होगी भिड़ंत

जुलाई में भी रहेगा क्लैश का कलेश
14 जुलाई को रिलीज अपूर्वा लाखिया की गैंगस्टर बेस्ड फिल्म 'हसीना' जिसमें लीड रोल में श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर नजर आएंगे के साथ एक्टर सैफ अली खान की फिल्म 'शेफ' आमने सामने होंगी. इन दोनों फिल्मों के कड़ी टक्कर देने के लिए श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' भी इसी दिन रिलीज होने को तैयार है. देखना ये है कि दो बड़े नाम वाले स्टार्स के सामने न्यू कमर श्रद्धा कपूर क्या बॉक्स ऑफिस पर राज कर पाएंगी.

खिलाड़ी कुमार के सामने आएंगे बादशाह
इस साल का सबसे बड़ा टकराव 11 अगस्त को रिलीज हो रही फिल्मस के बीच है. अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' और इम्त‍ियाज अली के निर्देशन में बनी रही शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म होंगी. नेशनल अवॉर्ड विनर अक्षय की टॉयलेट कैसे देती है किंग खान को टक्कर ये देखना वाकई दिलचस्प होगा.

शाहरुख-रितिक को 'रईस' बनने से रोक दें, क्या अक्षय हैं इतने 'काबिल'

सितंबर भी रहेगा खास
15 सिंतबर को फरहान अख़्तर स्टारर 'लखनऊ सेंट्रल' और बॉलीवुड क्वीन कंगना रनोट की फिल्म 'सिमरन' में कड़ी टक्कर होगी में. जहां एक तरफ 'लखनऊ सेंट्रल' का निर्माण निखिल आडवाणी और निर्देशन रणजीत तिवारी कर रहे हैं तो वहीं 'सिमरन' का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है जो पहले भी 'शाहिद' और 'अलीगढ़' जैसी ऑफबीट फिल्मों से लोगों का दिल जीत चुके हैं.

अक्षय कुमार या सलमान खान: कौन बनेगा 2017 का सुल्तान

पहले क्या रहा है बॉक्स-ऑफिस का मिजाज
देखना दिलचस्प रहेगा जब इन फिल्मों की टक्कर होगी या इसमें सो कोई अपनी रिलीज डेट दूसरे के डर से आगे बढ़ा लेगा. हालांकि इतिहास में नजर डाले तो ऐसा भी देखा गया है कि अगर दो फिल्में रिलीज हुई हैं तो दोनों सुपर हिट भी रही हैं. 2001 में आमिर खान की 'लगान' और सनी देओल की 'गदर एक प्रेम कथा' के अलावा अगर और पहले पहले जाएं तो 1990 में आमिर खान की 'दिल' और सनी देओल की 'घायल' भी साथ ही रिलीज हुई थीं और दोनों ही फिल्में सुपर हिट रही थीं.

अब ये फिल्में कितना भी भि‍ड़ लें लेकिन असली लड़ाई तो 'बाहुबली' से है. इस फिल्म से 1000 करोड़ की कमाई की उम्मीद की जा रही है. तो देखते हैं क्या खान ब्र‍िगेड और ख‍िलाड़ी कुमार में से कोई इस इनाम को पा सकता है!

वहीं पिछले साल दिवाली क्लैश में अजय देवगन की 'शिवाय' पर करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' भारी पड़ी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay