एडवांस्ड सर्च

Advertisement
FIFA World Cup 2018

आमिर ने बताया उस फिल्म के बारे में, जिससे वे चीन में हुए पॉपुलर

आमिर ने बताया उस फिल्म के बारे में, जिससे वे चीन में हुए पॉपुलर
aajtak.in [Edited By: पुनीत उपाध्याय]नई दिल्ली, 13 March 2018

आमिर खान की फिल्में आज देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में पॉपुलर हो रही हैं. खासकर की चाइना में आमिर की फिल्मों की काफी सराहना हो रही है और अब वो चीन में एक चर्चित नाम हैं. हाल ही में आमिर ने ये बताया कि कैसे उनकी फिल्मों की पॉपुलरटी चाइना में बढ़ने लगी.

आमिर ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि चाइना में उनकी फिल्मों की पॉपुलरटी का सिलसिला फिल्म 3 इडियट्स से शुरू हुआ. उन्होंने बताया कि चाइना में फिल्म की शिक्षा प्रणाली को काफी पसंद किया गया. इसके बाद एक के बाद एक उनकी सारी फिल्मों को फॉलो किया जाने लगा.

'ठग्स..' में आमिर को पसंद नहीं आए कटरीना के ये सीन्स?

उन्होंने बताया कि उनकी फिल्म पीके के अलावा चर्चित शो सत्यमेव जयते को भी फॉलो किया जाने लगा. जिसके बाद धीरे-धीरे उनके और उनके काम की लोकप्रियता बढ़ने लगी. आमिर ने कहा इसके अलावा उनकी फिल्मों के वहां ज्यादा चलने की वजह थी चाइना में सिनेमाहाॅल की तादाद ज्यादा होना.

बता दें कि जहां चाइना में 45,000 सिनेमा हाल हैं वहीं उसकी तुलना में भारत में केवल 5000  स्क्रीन हैं जहां फिल्मों का प्रदर्शन किया जाता है. जबकी अगर देखा जाए तो दोनों देशों की जनसंख्या में कोई ज्यादा फर्क नहीं है. चाइना कि जनसंख्या जहां 1.40 बिलियन है वहीं भारत की 1.35 बिलियन है.

आमिर के दोस्त की बीवी के साथ भी हुआ था श्रीदेवी जैसा हादसा

आमिर खान की अगली फिल्म की बात करें तो वो फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में काम करते नजर आएंगे. फिल्म में उनके अलावा महानायक अमिताभ बच्चन भी होंगे. बॉलीवुड के इतिहास में पहली दफा ऐसा होगी कि दोनों बड़े कलाकार एक साथ काम करते नजर आएंगे. फिल्म में इन दोनों के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी मुख्य भूमिकाओं में होंगी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay