एडवांस्ड सर्च

फिल्म रॉकी के प्रीमियर पर संजय-सुनील दत्त ने खाली रखी थी एक सीट, वजह थी नरगिस

संजय की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से कुछ दिनों पहले उनकी मां नरगिस दत्त का निधन हो गया था. लेकिन फिल्म की रिलीज नहीं रुकी और सभी इसके प्रीमियर का हिस्सा बने. ऐसे में उस समय की एक फोटो अब ट्विटर पर सामने आई है, जिसमें संजय दत्त और सुनील दत्त को बैठे आपस में बातें करते हुए देखा जा सकता है. खास बात ये है कि दोनों के बीच में एक सीट खाली है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 May 2020
फिल्म रॉकी के प्रीमियर पर संजय-सुनील दत्त ने खाली रखी थी एक सीट, वजह थी नरगिस नरगिस और संजय दत्त

आज से 39 साल पहले संजय दत्त ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. साल 1981 में आई फिल्म रॉकी में संजय दत्त को पहली बार एक एक्टर के रूप में देखा गया था. ये वो समय था जब संजय दत्त अपनी फिल्म की रिलीज के लिए बहुत उत्साहित थे, लेकिन उनकी मां नरगिस बेहद बीमार थीं. मां की बीमारी को लेकर घर में सभी लोग परेशान थे.

मां के लिए फिल्म के प्रीमियर पर रखी थी खाली सीट

फिर संजय की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से कुछ दिनों पहले नरगिस दत्त का निधन हो गया था. लेकिन फिल्म की रिलीज नहीं रुकी और सभी इसके प्रीमियर का हिस्सा बने. ऐसे में उस समय की एक फोटो अब ट्विटर पर सामने आई है, जिसमें संजय दत्त और सुनील दत्त को बैठे आपस में बातें करते हुए देखा जा सकता है. खास बात ये है कि दोनों के बीच में एक सीट खाली है.

माना जाता है कि संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस के लिए प्रीमियर पर एक सीट खाली रखी थी. वे चाहते थे कि मां उनकी फिल्म देखें. ऐसा असल जिंदगी में तो नहीं हो पाया लेकिन उन्होंने ये माना की नरगिस का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है.

बता दें कि नरगिस दत्त को 1980 में पैनक्रिएटिक कैंसर निकला था, जिसके चलते 3 मई 1981 को उनकी मौत हो गई थी. ये संजय दत्त की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से 4 दिन पहले की बात है. संजय और नरगिस दोनों फिल्म रॉकी की रिलीज के लिए उत्साहित थे, लेकिन अफसोस नरगिस अपने बेटे की पहली फिल्म को नहीं देख पाईं.

रामायण के बाद टीवी पर उत्तर रामायण का दबदबा, ये हैं हफ्ते के टॉप पांच शो

मां को याद करते हैं संजय

साल 2018 में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने संजय के जीवन पर फिल्म संजू को बनाया था. इस फिल्म में रॉकी की रिलीज के समय संजय दत्त पर टूटे दुख के पहाड़ और नरगिस दत्त का अपने बेटे को लेकर प्यार दर्शकों को देखने को मिला था.

कुछ दिनों पहले मां नरगिस दत्त की पुण्यतिथि पर संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर एक पुरानी फोटो शेयर कर लिखा था कि वे मां को रोज मिस करते हैं. संजय ने लिखा, 'आज आपको गए हुए 39 साल हो गए हैं, लेकिन मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं. काश आज और हर रोज आप मेरे साथ यहां होतीं. मैं आपसे प्यार करता हूं और आपको रोज याद करता हूं मां.'

View this post on Instagram

It’s been 39 years since you left us but I know you’re always by my side. I wish you were here with me, today & everyday. Love you and miss you everyday Mom.

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

अमिताभ बच्चन ने शेयर की स्पेशल बर्थडे पोस्ट, बोले- आज सब 2020

बता दें कि फिल्म रॉकी में संजय दत्त के साथ एक्ट्रेस टीना मुनीम, शम्मी कपूर, राखी, रीना रॉय संग अन्य एक्टर्स ने काम किया था. इस फिल्म का निर्देशन संजय के पिता सुनील दत्त ने किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay