एडवांस्ड सर्च

सुपर 30 की रेस शुरू, आनंद कुमार के किरदार में कितने फिट हैं ऋत‍िक रोशन

बॉलीवुड के सुपरहीरो कहलाए जाने वाले ऋत‍िक रोशन दो साल बाद फिल्मी पर्दे पर सुपर 30 फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म में एक्टर का किरदार अबतक का सबसे चैलेंज‍िंग रोल बताया जा रहा है. इस फिल्म के पोस्टर और टीजर के बाद ट्रेलर र‍िलीज कर द‍िया गया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: ऋचा मिश्रा]नई दिल्ली, 04 June 2019
सुपर 30 की रेस शुरू, आनंद कुमार के किरदार में कितने फिट हैं ऋत‍िक रोशन ऋत‍िक रोशन

बॉलीवुड के सुपरहीरो कहलाए जाने वाले ऋत‍िक रोशन दो साल बाद फिल्मी पर्दे पर सुपर 30 फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म में एक्टर का किरदार अबतक का सबसे चैलेंज‍िंग रोल बताया जा रहा है. इस फिल्म के पोस्टर और टीजर के बाद ट्रेलर र‍िलीज कर द‍िया गया है. 12 जुलाई को र‍िलीज होने जा रही इस फिल्म को डायरेक्टर विकास बहल ने बनाया है.

कैसा है फिल्म का ट्रेलर

ट्रेलर की र‍िलीज से पहले खास टैग लाइन के साथ टीजर जारी किया गया था. टैग लाइन थी. - उठो, पढ़ो, लड़ो, बढ़ो, हकदार बनो. यही टैगलाइन है ट्रेलर की असली कहानी. दो मिनट 37 सेकेंड के ट्रेलर की शुरुआत होती है. एक सवाल के साथ, "जी हां इंड‍िया से, थर्ड वर्ल्ड कंट्री. चीप लेबर का देश. फिर हम सोचते हैं पेप‍स‍िको हेड कौन है, यूनील‍िवर कौन चला रहा है, अगर नहीं पता तो गूगल कर लीज‍िए. वैसे गूगल का हेड भी है एक इंड‍ियन. " बस यहीं से होती है आनंद कुमार बने ऋत‍िक रोशन की एंट्री.

फिल्म में ऋत‍िक रोशन को बिहार के आनंद कुमार के किरदार में देखना सरप्राइज से कम नहीं है. ट्रेलर में लुक और बिहारी लहजे के आधार पर वो प्रभावित भी करते नजर आते हैं. लेकिन कहीं कहीं बोलने का बिहारी अंदाज मिस होता भी दिख रहा है. हालांकि ये महज ट्रेलर है. ऋतिक ने अपने किरदार को कितने असरदार तरीके से पकड़ा है इसे समझने के लिए फिल्म का इंतज़ार करना होगा.वैसे ऋतिक के प्रशंसक अभी से एक्टर के काम की तारीफ़ कर रहे हैं.

क्या है फिल्म की कहानी

यह फिल्म पटना के मैथमेटिशियन आनंद कुमार और उनके स्टूडेंट्स की जर्नी पर बनी है. आनंद कुमार एक ऐसी शख्स‍ियत हैं, ज‍िन्होंने जिन्होंने गरीब और पिछड़े वर्ग के स्टूडेंट्स को आईआईटी की परीक्षा पास करने योग्य बनाया. उनकी संस्था सुपर 30 ने र‍िकॉर्ड बनाया है.

फिल्म का व‍िवादों से नाता

ऋतिक रोशन की ये फिल्म लंबे व‍िवादों के बाद र‍िलीज को तैयार है. इस फिल्म के डायरेक्टर व‍िकास बहल पर मीटू कैम्पेन के दौरान लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की वजह से फिल्म रुक गई थी. अब व‍िकास बहल को क्लीनच‍िट मिल गई है. ऐसे में उनके नाम को क्रेड‍िट देते हुए फिल्म के नए पोस्टर और टीजर को लॉन्च किया गया है.

दो साल बाद पर्दे पर ऋत‍िक की वापसी

दो साल बाद ऋत‍िक रोशन फिल्मी पर्दे पर नजर आने जा रहे हैं. इस फिल्म में अपने किरदार के लिए एक्टर ने वजन कम करने के साथ खास डाइट फॉलो की थी. एक आम इंसान के किरदार में ऋत‍िक रोशन पहली बार नजर आने वाले हैं. इसके पहले एक्टर ने रोमांटिक रोल और सुपरह‍ीरो के किरदार में एक्शन स्क‍िल्स द‍िखाए हैं. बनारस में फिल्म की शूटिंग के दौरान कई तस्वीरें लीक हुई थीं. इनमें सुपरफिट ऋत‍िक रोशन को पहचान पाना मुश्क‍िल था.

बता दें सुपर 30 से पहले ऋत‍िक रोशन साल 2017 में फिल्म काब‍िल में नजर आए थे. फिल्म को हाल ही में चीन में र‍िलीज किया गया है. जहां एक्टर को जबरदस्त र‍िस्पांस मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay