एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान में भारत के जासूस का हैरान करने वाला मिशन, कमजोर है जॉन की RAW का ट्रेलर

एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म रॉ का ट्रेलर रव‍िवार को र‍िलीज हुआ है. ट्रेलर से पहले फिल्म के कई शानदार टीजर और पोस्टर जारी किए गए थे. फिल्म को रॉबी ग्रेवाल ने डायरेक्ट किया है. रोमियो अकबर वॉल्टर अप्रैल को थिएटर्स में र‍िलीज होगी.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: ऋचा मिश्रा]नई दिल्ली, 04 March 2019
पाकिस्तान में भारत के जासूस का हैरान करने वाला मिशन, कमजोर है जॉन की RAW का ट्रेलर जॉन अब्राहम की रॉ पोस्टर PHOTO: इंस्टाग्राम

एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म रॉ का ट्रेलर रव‍िवार को र‍िलीज हुआ है. ट्रेलर से पहले फिल्म के कई शानदार टीजर और पोस्टर जारी किए गए थे. फिल्म को रॉबी ग्रेवाल ने डायरेक्ट किया है. रोमियो अकबर वॉल्टर’ 5 अप्रैल को थिएटर्स में र‍िलीज होगी.

फिल्म का ट्रेलर एक आम शख्स के जासूस बनने की जर्नी से शुरू होती है. ज‍िसके परिवार में एक मां है. लेकिन उसकी ज‍िंदगी का असली मकसद है देश. इसी ड्यूटी को पूरा करने के लिए उसे तैयार किया जाता है और एक सीक्रेट मिशन पर पाकिस्तान में भेज दिया जाता है. हाल ही में फिल्म का टीजर जारी किया गया था. टीजर में जॉन अब्राहम के अलग अलग लुक सामने आए थे. इसमें बैकग्राउंड में देशभक्ति का सदाबहार गाना 'ऐ ऐ वतन हमको तेरी कसम' इस्तेमाल किया गया है. 

टीजर के आधार पर ट्रेलर के धमाकेदार होने की उम्मीद थी. लेकिन ट्रेलर में, टीजर जैसा एक्शन और इमोशन नजर नहीं आ रहा. हालांकि ट्रेलर से पूरी कहानी साफ़ हो गई है. फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है. दरअसल, फिल्म इत‍िहास के पन्नों में दर्ज एक ऐसे जासूस की कहानी है जो अपनी जान की परवाह किए ब‍िना पाकिस्तान जाता है. वहां की आर्मी में भर्ती होकर भारतीय सेना के लिए काम करता है. इस जासूस ने 1971 की जंग में अहम रोल न‍िभाया था.

नीचे देखें फिल्म का ट्रेलर

कैसी हुई फिल्म की तैयारी:

जॉन अब्राहम पहली बार किसी फिल्म में 18 से 20 अलग-अगल लुक में नजर आने वाले हैं. फिल्म की शूटि‍ंग के दौरान जॉन ने अपने लुक की प्राइवेसी बनाए रखने के लिए काफी मेहनत की. फिल्म में जॉन अब्राहम सीक्रेट एजेंट का रोल न‍िभा रहे हैं. फिल्म की शूटिंग नेपाल, गुलमर्ग और श्रीनगर में हुई है. फिल्म के प्लॉट में पाकिस्तान भी अहम किरदार निभाता है, उन हिस्सों की शूटिंग के लिए गुजरात में पाकिस्तान का सेट बनाया गया.

फिल्म की कहानी:

फिल्म RAW रोमियो अकबर वॉल्टर’ एक सच्चे जासूस की कहानी है. यह एक ऐसा इंड‍ियन जासूस था, ज‍िसने पाकिस्तान की सेना में शामि‍ल होकर ह‍िंदुस्तान सेना के लिए काम किया था. इस जासूस की इंफॉर्मेशन से युद्ध के दौरान भारतीय सेना को बहुत मदद मिली थी. स्पाई थ्रिलर के मिशन पर बनी फिल्म 1971 की भारत-पाकिस्तान के बीच हुई लड़ाई पर आधारित है. 13 दिन चली इस लड़ाई में 93 हजार पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना के सामने सरेंडर कर दिया था.

फिल्म में जॉन के साथ मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर और सुचित्रा कृष्णमूर्ति जैसे एक्टर्स दिखाई देंगे. जैकी श्रॉफ फिल्म में रॉ चीफ के रोल में दिखाई देने वाले हैं. वहीं मौनी का किरदार क्या होगा इसका खुलासा नहीं हुआ है. सिकंदर खेर फिल्म में एक पुलिसवाले के रोल में दिखाई देने वाले हैं.

जॉन से पहले सुशांत को मिली थी फिल्म

बता दें कि इस फिल्म में जॉन से पहले सुशांत सिंह राजपूत को लिया जा रहा था. फिल्म में सुशांत का लुक भी रिलीज कर दिया गया था. लेकिन अपने ब‍िजी शेड्यूल की वजह‍ से सुशांत इस फिल्म को नहीं कर सके.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay