एडवांस्ड सर्च

Film Review: किक सीधे दिल में उतरती है

स्टारः 4 कलाकारः सलमान खान, जैकलीन फर्नांडिस, रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी डायरेक्टरः साजिद नाडियाडवाला

Advertisement
aajtak.in
नरेंद्र सैनीनई दिल्‍ली, 19 November 2014
Film Review: किक सीधे दिल में उतरती है किक सीधे दिल में उतरती है

स्टारः 4
कलाकारः सलमान खान, जैकलीन फर्नांडिस, रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी
डायरेक्टरः साजिद नाडियाडवाला

सलमान खान के बारे में दो बातें सिद्ध हो गई हैं कि वे अपनी फिल्मों में मनोरंजन के साथ-साथ संदेश की किक लगाना जारी रखेंगे. जय हो में उन्होंने संदेश दिया था प्यार और भाईचारे का. इस बार वे फिर बीइंग ह्यूमन के ब्रांड एंबेसडर के साथ अपने स्टाइल का एंटरटेनमेंट लेकर आए हैं. किक के देवी लाल सिंह में प्रेम का प्यारा वाला चेहरा नजर आता है तो दबंग के चुलबुल पांडेय और रॉबिनहुड पांडेय की झलक भी साफ दिखती है. फिल्म फुलटू धमाल है. साजिद नाडियाडवाला का निर्देशन भी जमा है. उन्होंने दिखा दिया है कि पैसे और ऐक्टर्स का कामयाब संगम कैसे किया जाता है. खास यह कि फिल्म में एक ही चीज हैः सलमान, सलमान और सलमान.

कहानी में कितना दम
फिल्म की कहानी मजेदार है. बिलकुल सलमान स्टाइल. प्रेमिका है. पुलिस वाला है. एक विलेन है और ढेर सारे इमोशंस है. खास बात यह कि जब फिल्म में सलमान का नाम आता है तो कहानी काफी पीछे छूट जाती है लेकिन किक में ऐसा नहीं लगता. साजिद ने पूरी कोशिश की है कि वे कहानी में कई दिलचस्प मोड़ लेकर आते रहें. कॉमेडी का तड़का भी है. अच्छे गाने भी है. सितारों की अच्छी ऐक्टिंग भी है. यानी पूरी तरह से एंटरटेनमेंट है और कहें तो फैमिली एंटरटेनमेंट. साजिद ने बहुत ही होशियारी के साथ सारा काम किया है. उन्होंने फर्स्ट हाफ को कॉमेडी भरा रखा है तो दूसरा पार्ट एक्शन और कई सरप्राइज से पटा पड़ा है.

स्टार अपील
फिल्म में हर सितारे का अपना मजबूत वजूद है. डेविल उर्फ देवी लाल सिंह के पिता के रूप में मिथुन चक्रवर्ती धमाकेदार रहे हैं. पुलिस इंस्पेक्टर संजय मिश्रा भी गुदगुदाते हैं. शायना यानी जैकलीन के पिता के किरदार में सौरभ शुक्ला भी दिलचस्प हैं. सलमान पूरी फिल्म में कमाल हैं, चाहे डेविल के रोल में हों या देवी लाल सिंह के. उन्हें देखकर मजा आता है. लेकिन जिस शख्स का पूरी फिल्म में इंतजार रहता है, वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी है. नवाज ने सिद्ध कर दिया है कि अगर उन्हें बड़े बैनर्स में मौका मिलता रहा तो वे अच्छे-अच्छों के पसीने छुटा देंगे. फिल्म में वे गदर लगे हैं. जैक्लीन भी बतौर ऐक्ट्रेस उभरकर सामने आई हैं. उनकी ऐक्टिंग अच्छी है. हसीन तो वे है हीं. इसके अलावा उन्होंने जुम्मे वाले गाने में इतना जबरदस्त डांस किया है कि बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों को रश्क हो जाए.

कमाई की बात
किक बड़े बजट वाली फिल्म है. सिनेमा हॉल में जिस तरह की भीड़ टूट के पड़ी है, उसे देखकर यह साफ हो जाता है कि फिल्म को 100 करोड़ करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी. बात अब यह है कि फिल्म 200 या 300 करोड़ रु. के क्लब में अपनी मौजूदगी दर्ज कराती है या नहीं क्योंकि इसमें हर वह मसाला है जो इसे फुल एंटरटेनर बनाती है. हर तरह के ऑडियंस के लिए कनेक्ट है और फिर ईद का मौसम है. सलमान ने ईद का अपना तोहफा दे दिया है, अब सब कुछ उनके चाहने वालों पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay