एडवांस्ड सर्च

बॉलीवुड म्‍यूजिक कंपोजर और सिंगर साजिद-वाजिद से खास मुलाकात

साजिद-वाजिद फिल्म 'जय हो' , 'मैं तेरा हीरो', 'दावत-ए-इश्क' जैसी फ‍िल्‍मों के सुपरहिट म्‍यूजिक के बाद अब फिल्म 'तेवर' के फेमस सान्‍ग के लिए सुर्खीयां बटोर रहे है.  गाना 'सुपरमैन सलमान का फैन' संगीत प्रेमियों को बहुत पसंद आ रहा है. इस गाने का मुखड़ा साजिद ने लिखा और वाजिद ने इसे गाया है. ताबड़तोड़ गानों के रचनाकार साजिद-वाजिद से एक्सक्लूसिव बातचीत.

Advertisement
आरजे आलोक [Edited By: पूजा बजाज]मुंबई, 11 December 2014
बॉलीवुड म्‍यूजिक कंपोजर और सिंगर साजिद-वाजिद से खास मुलाकात Sajid-Wajid.

साजिद-वाजिद फिल्म 'जय हो' , 'मैं तेरा हीरो', 'दावत-ए-इश्क' जैसी फ‍िल्‍मों के सुपरहिट म्‍यूजिक के बाद अब फिल्म 'तेवर' के फेमस सान्‍ग के लिए सुर्खीयां बटोर रहे है.  गाना 'सुपरमैन सलमान का फैन' संगीत प्रेमियों को बहुत पसंद आ रहा है. इस गाने का मुखड़ा साजिद ने लिखा और वाजिद ने इसे गाया है. ताबड़तोड़ गानों के रचनाकार साजिद-वाजिद से एक्सक्लूसिव बातचीत:

'तेवर' के गाने काफी पसंद किए जा रहे हैं?
फिल्म 'तेवर' हमारे लिये बहुत खास है. बोनी कपूर के साथ हमने 'वॉन्‍टेड' जैसी सुपरहिट फिल्म और 'तेवर' से अर्जुन कपूर अपनी पहली होम प्रोडक्शन फिल्म के लिये काम कर रहे हैं इसलिये हम सबने फिल्म के म्‍यूजिक पर बहुत ध्यान दिया है. ' सुपरमैन' गाना हमने बहुत पहले तैयार किया था जब फिल्म की कहानी हमे बताई जा रही थी तब सबने इस गाने को सबसे पहले पसंद किया. फिल्म में यह गाना हीरो का एंट्री सॉन्‍ग है.

पिछले दिनो यह खबर आई थी कि फिल्म के 'सुपरमैन' गाने के लिए वाजिद और मिका सिंह की आवाज को लेकर कर विवाद था?
यह सही है कि हमने इस गाने को मीका सिंह की आवाज में भी रिकार्ड किया है लेकिन फिल्म के गाने में किसकी आवाज रहेगी यह एक रचनात्मक निर्णय था जिसे निर्माता बोनी कपूर , निर्देशक अनुज शर्मा के साथ हमने मिलकर लिया. वैसे इस गाने का एक और वर्जन जो मीका सिंह की आवाज में है फिल्म के क्रेडीट टाइटल में शामिल किया गया है.

अवार्ड्स का मौसम अभी आ जाएगा, कितने उत्सुक हैं आप ?
हमारे गानो को यंगस्‍टर्स और हर उम्र के लोग काफी पसंद करते हैं, तो वही हमारा अवार्ड है और अगर अवार्ड्स मिलते भी हैं तो वो और भी बड़ी बात हो जाती है.

अभी आमिर खान के टीवी शो में आपके गाने 'फेविकोल से' को अश्लील बताया गया, आप इससे इत्तेफाक रखते हैं?
जी हमें नहीं लगता की उस गीत में कोई अश्लीलता है, अगर आप गीत के बोल पढ़ें या सुनें तो आपको पता चल जाएगा कि वो एक डांसर के ख्याल हैं जिसे वो बयान कर रही है और वैसे भी बहुत सारे अश्लील गाने आते हैं, उनके बीच ये गाना किसी भी तरह से अश्लील नहीं है, हमारी कोशिश होती दर्शकों को थिरकने पर मजबूर करें, न की अश्लीलता फैलाएं, हमारे घर में भी मां बेटियां हैं.

सलमान खान आपके लिए क्या हैं?
बड़े भाई, और हमारे लिए ही नहीं, जो भी यंग एक्टर्स हैं जैसे अर्जुन कपूर, वरुण धवन, ये सब उन्हें अपना आदर्श मानते हैं.

संगीत क्या है आप दोनों के लिए?
संगीत हमारी ज‍िंदगी है.

आपके गीतों को सुनने वाले न हों तो?
सुनने वाले न हो तो फनकार की कोई कद्र नहीं होती, हम जीरो होते.

जब कोई गीत नहीं चलता तो क्या सोच होती है आपकी?
हर वक्‍त एक सा नहीं होता, तो कभी कभी अच्छी चीजें भी जाया हो जाती है.

आने वाली फिल्में आपकी ?
जैसा की आपको पता है अभी 'तेवर' आ रही है उसके बाद 'डॉली की डोली' फिल्म में हमने संगीत दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay