एडवांस्ड सर्च

कंगना और रितिक की लीगल फाइट पर बोले आनंद एल राय

प्रोडूसर, डायरेक्टर आनंद एल राय, कभी 'रांझणा' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' जैसी फिल्में डायरेक्ट करते हैं तो कभी दिल को छू जाने वाली 'निल बट्टे सन्नाटा' जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस करते हैं. आनंद एल राय से हुई खास बातचीत में उन्होंने अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में जिक्र के अलावा और भी कई मुद्दों पर बात की, पेश हैं इस बातचीत के कुछ मुख्य अंश.

Advertisement
आर जे अालोक [Edited by: पूजा बजाज] 29 April 2016
कंगना और रितिक की लीगल फाइट पर बोले आनंद एल राय

प्रोडूसर, डायरेक्टर आनंद एल राय, कभी 'रांझणा' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' जैसी फिल्में डायरेक्ट करते हैं तो कभी दिल को छू जाने वाली 'निल बट्टे सन्नाटा' जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस करते हैं. आनंद एल राय से हुई खास बातचीत में उन्होंने अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में जिक्र के अलावा और भी कई मुद्दों पर बात की, पेश हैं इस बातचीत के कुछ मुख्य अंश:

'निल बट्टे सन्नाटा' की काफी सराहना हो रही है?
जी, मैं बेहद खुश हूं, शायद मैं इतना उस समय भी खुश नहीं हुआ था जब 'रांझणा' और 'तनु वेड्स मनु' रिलीज हुई थी. इस फिल्म से बेइंतेहा प्यार मिल रहा है.

फिल्म के साथ आप एक प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े हैं, किस चीज ने आपको इससे जुड़ने के लिए आकर्षित किया?
फिल्म की कहानी सुनते ही मुझे लगा कि‍ इसे करना बहुत जरूरी है, यह फिल्म लोगों तक पहुंचनी बहुत जरूरी थी.

क्या ऐसे विषयों पर और भी फिल्में आप बनाते रहेंगे?
मेरी पूरी कोशिश रहेगी की मैं ऐसी फिल्में जनता तक पहुंचाऊं ,जहां तक भी हो सकेगा मैं जरूर करता रहूंगा. मेरी कंपनी की तरफ से ऐसी फिल्में आती रहेंगी.

इसके बाद और कौन-कौन सी फिल्में आप ला रहे हैं?
एक बहुत खूबसूरत सी फिल्म 'निम्मो' बनी हुई है, जिसकी कहानी काफी अच्छी है. फिर एक हल्की सी 'कमर्शियल जोन' की फिल्म है 'हैप्पी भाग जाएगी' जिसमें अभय देओल, डायना पेंटी, जिमी शेरगिल और अली फजल हैं. फिर एक फिल्म 'मन मर्जियां' आएगी, उसकी शूटिंग जुलाई अगस्त में शुरू होगी, जिसमें आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर हैं.

खबरें थी कि‍ 'मन मर्जियां' के डायरेक्टर का बदलाव किया गया है?
मेरा जो प्रोडक्शन हाउस है उसका एक ही मकसद है कि‍ डायरेक्टर्स के साथ मिलकर ऐसा प्रोडकट बनाएं जिसे स्टूडियो रिलीज करने से पहले ज्यादा सोच विचार ना करे. 'मन मर्जिया' मेरे दोस्त समीर शर्मा डायरेक्ट कर रहे थे, कनिका ढिल्लन ने कहानी लिखी. लेकिन कुछ दिनों की शूटिंग के बाद मुझे और समीर को लगा की ये फिल्म उस तरह से सांस नहीं ले रही है जैसा हमने सोचा था, फिर हम दोनों ने मिलकर निर्णय लिया की इस कहानी पर हम दोनों साथ नहीं होते हैं, आने वाले दिनों में किसी और फिल्म के साथ जरूर जुड़ेंगे. और अब ये फिल्म 'अश्विनी अय्यर तिवारी' डायरेक्ट करेंगी.

शाहरुख खान के साथ 'ड्वार्फ' फिल्म की क्या रिपोर्ट है?
मैं उस फिल्म पर ही अभी लगा हुआ हूं. मेहनत कर रहा हूं और मुझे लगता है कि‍ इस साल के अंदर में कुछ तैयारी करके खान साब (शाहरुख खान) के साथ कुछ दिलचस्प सा काम कर पाउंगा. लेकिन अपने हिसाब का वक्त ले रहा हूं, कहने के लिए वो एक 'ड्वार्फ' की कहानी है लेकिन ऐसे यह बहुत लम्बी कहानी है, मैं बहुत ही उत्साहित हूं. खान साब से मिलकर मुझे एक ही बात बहुत अच्छी लगती है कि‍ इतना बड़ा सुपरस्टार जब आपसे बात करता है तो लगता है कि‍ एक दिल्ली का लड़का ही आपसे मिल रहा है. हम जब भी आएंगे, दुरुस्त आएंगे.

आपकी फिल्मों में एक से बढ़कर एक किरदार निभा चुकी कंगना रनोट इन दिनों काफी लीगल नोटिस का सामना कर रही हैं?
कंगना बहुत ही स्ट्रांग पर्सनालिटी हैं, काफी स्वतंत्र रहती हैं. अपने आपको हमेशा सम्भाल लेती हैं, गलतियां भी करती हैं पर उनकी भरपाई भी वही करती हैं. वो फैसले बड़े अच्छे अंदाज में लेती हैं. मैं उन्हें 2008 से जानता हूं, मुझे लग रहा है ये जो अभी उनकी दिक्कतें चल रही हैं, 6 महीने बाद खुद ही इन बातों पर हस रही होंगी और अपनी गलतियों के बारे में बात कर रही होंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay