एडवांस्ड सर्च

अमिताभ बच्चन ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई, कहा- आपके बिना संगीत पूरा नहीं

अमिताभ बच्चन ने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमारा जन्म लता जी के दौर में हुआ. लता जी का जब कोई गीत, भजन या गजल सुनता हूं तो मन बंद कमरे से निकलकर लता जी की आवाज के साथ चल पड़ता है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 28 September 2019
अमिताभ बच्चन ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई, कहा- आपके बिना संगीत पूरा नहीं अमिताभ बच्चन (फोटो- ट्विटर)

बॉलीवुड की स्वरकोकिला लता मंगेशकर का आज 90वां जन्मदिन है. पूरे देश में अलग-अलग तरीके से फैन्स लता मंगेशकर का जन्मदिन मना रहे हैं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी लता मंगेशकर को जन्मदिवस की बधाई दी हैं. अमिताभ ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.

वीडियो की शुरुआत अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर को प्रणाम करते हुए करते हैं. अमिताभ कहते हैं, लता जी जीवन में कई रिश्ते ऐसे होते हैं जिनका कोई हिसाब नहीं होता. न देने वाले जानते हैं कितना दिया. न लेने वाले जानते हैं क्या-क्या लिया. ऐसे रिश्तों में सिर्फ आदर-सम्मान और श्रद्धा होती है. इन रिश्तों की संज्ञाएं नहीं होतीं. ऐसे ही एक रिश्ते का नाम है लता दीनानाथ मंगेशकर. लता जी आपको 90 वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं.  

बिग बी ने कहा कि मैं मराठी में आज का संवाद करना चाहता था, लेकिन अपनी खराब मराठी से ऐसा नहीं कह सकता था. मैं मानता हूं कि साहित्य कला से हमारा व्यक्ति मत बनता है वो हमारे चरित्र की नींव होते हैं. आज भी जब मन विचल होता है तो मैं बाबू जी (हरिवंश राय बच्चन) की कविताएं पढ़कर शांत हो जाता हूं. हम भाग्यशाली हैं कि हमारा जन्म लता जी के दौर में हुआ. लता जी का जब कोई गीत, भजन या गजल सुनता हूं तो मन बंद कमरे से निकलकर लता जी की आवाज के साथ चल पड़ता है.

अमिताभ बच्चन ने कहा, लता जी के सुरों के बिना संगीत पूरा नहीं होता. लता जी आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं.

लता मंगेशकर सोशल मीडिया पर भी बहुत सक्रिय हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि वह अपने ट्वीट खुद करती हैं. इसका खुलासा खुद लता मंगेशकर की बहन ने किया. मीनाताई मंगेशकर से जब पूछा गया कि 90 साल की हो रही लता मंगेशकर अपना दिन कैसे बिताती हैं, क्या वो अब भी रियाज करती हैं? वो खुद ही अपने ट्वीट करती हैं या किसी से करवाती हैं? इसके जवाब में उन्होंने बताया, ''दीदी खुद अपने ट्वीट करती हैं, बहुत ही एक्टिव रहती हैं, पूरे दिन गाती हैं पर पहले की तरह तानपुरा लेकर रियाज नहीं करतीं. खुद खाना बनाती हैं और सब बच्चों को खिलाती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay