एडवांस्ड सर्च

हैदर का प्रमोशन नहीं करेंगे इरफान!

खबर है कि विशाल भारद्वाज की अगली फिल्म ‘हैदर’ में खास भूमिका में नजर आने जा रहे इरफान खान ने विशाल से अपील की है कि उनका नाम, उनका चेहरा या उनकी उपस्थिती को फिल्म प्रमोशन में इस्तेमाल न करें. 

Advertisement
aajtak.in
नरेंद्र सैनी[Edited By: प्रवीण]नई दिल्ली, 05 August 2014
हैदर का प्रमोशन नहीं करेंगे इरफान! फिल्‍म हैदर के एक सीन में शाहिद कपूर

खबर है कि विशाल भारद्वाज की अगली फिल्म ‘हैदर’ में खास भूमिका में नजर आने जा रहे इरफान खान ने विशाल से अपील की है कि उनका नाम, उनका चेहरा या उनकी उपस्थिती को फिल्म प्रमोशन में इस्तेमाल न करें.

सिर्फ यही नहीं इस निवेदन के साथ विशाल से उन्होंने यह भी कह दिया है कि फिल्म प्रमोशन के दौरान वह उनसे उपस्थित रहने की अपेक्षा न रखें. अंग्रेज़ी के साहित्यकार विलियम शेक्सपियर के नाटक ‘हैमलेट’ से प्रेरित फिल्म ‘हैदर’ के प्रमोशन से एक तरफ इरफान ने जहां दूरी बना रखी है वहीं सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर इस फिल्म को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे.

इरफान के इस कदम को लेकर आप सोच में पड़ सकते हैं. इस सिलसिले में इरफान के एक करीबी मित्र का कहना है कि यह कोई रणनीति नहीं बल्कि इरफान का सोच-समझकर लिया गया फैसला है.

इरफान ने यह फैसला किया है कि वह किसी भी फिल्म में तभी मेहमान भूमिका निभाएंगे जब उन्हें न सिर्फ सारे प्रमोशनल एक्टिविटीज से दूर रखा जाएगा बल्कि उनका ज़िक्र कहीं भी ना किया जाएगा. विशाल और इरफान एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं सो विशाल ने भी इरफान के इस फैसले का सम्मान करते हुए ऐसा ही करने का फैसला किया है.

एक्सपोज है वजह?
फिल्म ‘एक्सपोज़’ में अपने कड़वे अनुभव के आधार पर फिलहाल इरफान इस तरह का फैसला लेने के लिए मजबूर हुए हैं. इरफान के करीबी सूत्र का कहना है कि इरफान ने फिल्म ‘एक्सपोज़’ में मेहमान कलाकार के तौर पर एक छोटी सी भूमिका निभाई थी और मेकर्स ने उस दौरान इरफान से यह वादा भी किया था कि वह उन्हें फिल्म प्रमोशन से दूर रखेंगे. लेकिन जब इरफान को पता चला कि ‘एक्सपोज़’ के मेकर्स उनका नाम धड़ल्ले से फिल्म प्रमोशन में इस्तेमाल कर रहे हैं तो उन्हें जबरदस्त झटका लगा.

इरफान का कहना है
फिलहाल विशाल की फिल्म ‘हैदर’ के मद्देनज़र इरफान ने अपना वही फैसला बरकरार रखा है. इस सिलसिले में खुद इरफान खान का कहना है, ‘’मैं हमेशा से विशाल की फिल्मों का प्रशंसक रहा हूं सो जब उन्होंने मुझे ‘हैदर’ में एक मेहमान भूमिका सौंपी तो मैं उन्हें इनकार न कर सका. सच कहूं तो जब से मैंने शेक्सपियर के साहित्य पर बनीं फिल्म ‘मक़बूल’ में काम किया है तब से मैं किसी अन्य कृति पर बनीं फिल्म में काम करना चाहता था. मुझे खुशी है कि ‘हैदर’ ने मुझे यह मौका दिया लेकिन मैं अपने फिल्म प्रमोशन से दूर रहने के फैसले पर कायम हूं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay