एडवांस्ड सर्च

मन की बात में हुआ इन गरीब बच्चों का जिक्र, पढ़ें- इनकी कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में उन बच्चों का जिक्र किया, जिन्होंने अपने दृढसंकल्प और हौसले से हर बाधा को पार कर दुनिया देखे ऐसी कामयाबी हासिल की है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 29 July 2018
मन की बात में हुआ इन गरीब बच्चों का जिक्र, पढ़ें- इनकी कहानी प्रतीकात्मक फोटो

पीएम मोदी ने मन की बात में उन बच्चों की तारीफ की, जो गरीब परिवार से हैं और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अपनी मेहनत और लगन से कुछ कारनामा कर दिखाया है. आइए जानते हैं इन बच्चों ने क्या किया है?

दिल्ली के प्रिंस कुमार- दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12वीं रिजल्ट में एक डीटीसी चालक के बेटे ने बाजी मारी थी. पालम के राजनगर निवासी प्रिंस कुमार ने 97 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. प्रिंस कुमार को गणित में 100/100, इकॉनोमिक्स में 99/100, कैमेस्ट्री में 100/98 अंक मिले. इनके पिता डीटीसी में बस चालक हैं.

- अहमदाबाद की आफरीन शेख- आफरीन के पिता ऑटो रिक्शा चलाते हैं. साथ ही उन्होंने गुजरात बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 98.31 फीसद अंक हासिल कर परिवार का नाम रोशन किया.

PM मोदी ने क्यों की इस शख्स की तारीफ? जिसके पिता बीनते हैं कचरा

- कोलकाता के अभय गुप्ता ने फुटपाथ पर स्ट्रीट लाइट के नीचे अपनी पढ़ाई की थी.

- हरियाणा के कार्तिक जिनके पिता ईट-भट्टा में मजदूरी करते हैं. 10वीं में कार्तिक ने 500 में से 498 अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया.

मन की बात: PM बोले- कवि नीरज की प्रेरणा आशा और विश्वास देती है

गुड़गांव की दिव्यांग बेटी अनुष्का पांडा, जो जन्म से ही स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉपी नामक एक आनुवांशिक बीमारी से पीड़ित है. हालांकि उन्होंने अपनी मेहनत से सभी को हैरान कर दिया है..

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay