एडवांस्ड सर्च

जीएसटी पर छोटे व्यापारियों को भरोसे में लिया जाएगाः सुशील मोदी

जीएसटी पर राज्यों के वित्त मंत्रियों की उच्चाधिकार प्राप्त समिति के अध्यक्ष एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यहां कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के ‘जीएसटी पर व्यापारी सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास होगा कि जीएसटी कानून बेहद सरल और पारदर्शी हो.

Advertisement
aajtak.in
भाषानई दिल्ली, 17 October 2011
जीएसटी पर छोटे व्यापारियों को भरोसे में लिया जाएगाः सुशील मोदी सुशील मोदी

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को इस तरह बनाया जाएगा जिससे देश के छोटे व्यापारियों को लालफीताशाही का सामना न करना पड़े. जीएसटी पर राज्यों के वित्त मंत्रियों की उच्चाधिकार प्राप्त समिति के अध्यक्ष एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यहां कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) के ‘जीएसटी पर व्यापारी सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास होगा कि जीएसटी कानून बेहद सरल और पारदर्शी हो.

चेहरा पहचानें, जीतें ईनाम. भाग लेने के लिए क्लिक करें
मोदी ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रस्तावित जीएसटी कंप्टरीकरण प्रणाली पर आधारित होगा, जिसमें टैक्स रिटर्न, कर भुगतान आदि ऑनलाइन माध्यम से होगा. उन्होंने छोटे व्यापारियों को देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताया.

मोदी ने पूरे देश को एक मंडी के रूप में विकसित करने की वकालत करते हुए कहा कि पूरे देश में सभी राज्यांे की सीमाओं से चेक पोस्ट और बैरियर हटाए जाने चाहिए, जो देश में बिना बाधा रोकटोक के व्यापार के लिए जरूरी है.

सीएआईटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने इस मौके पर कहा कि खुदरा क्षेत्र के संरक्षण पर पूरा ध्यान दिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे देश के लाखों लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay