एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी बोले- भूटान का पड़ोसी होना हमारा सौभाग्य, मिलकर आगे बढ़ रहे दोनों देश

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग और पीएम मोदी ने संयुक्त बयान जारी किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के शुरुआत में भूटान आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. पीएम मोदी ने कहा कि भूटान हमारा पड़ोसी है, यह हमारा सौभाग्य है. दोनों देश मिलकर आगे बढ़ रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 17 August 2019
पीएम मोदी बोले- भूटान का पड़ोसी होना हमारा सौभाग्य, मिलकर आगे बढ़ रहे दोनों देश भूटान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भूटान में हैं. भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग और पीएम मोदी ने संयुक्त बयान जारी किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के शुरुआत में भूटान आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भूटान हमारा पड़ोसी है, यह हमारा सौभाग्य है. दोनों देश मिलकर आगे बढ़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान के पीएम के साथ संयुक्त बयान में कहा कि 130 करोड़ भारतीयों के दिलों में भूटान का विशेष स्थान है. मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के तुरंत बाद भूटान आया हूं.

पीएम मोदी ने कहा, हमें खुशी है कि भूटान में आज हमने रुपे कार्ड को लॉन्च किया है. इससे व्यापार में मदद मिलेगी और हमारी साझा विरासत भी मजबूत होगी. भूटान में पीएम मोदी और प्रधानमंत्री शेरिंग ने हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर प्लांट का उद्घाटन भी किया.

बता दें कि भूटान के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी का पारो हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया. इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्तों को अधिक मजबूत करने के लिए भूटानी नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay