एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: PM मोदी ने काशी को दी बड़ी सौगात, पढ़ें शाम की बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी और देश, विकास के उस कार्य का गवाह बना है, जो दशकों पहले हो जाना चाहिए था. पीएम मोदी ने कहा कि देश ने जो सपना देखा था वो आज साकार हुआ है. राम मंदिर पर मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने बड़ी पहल की है. उन्होंने अयोध्या मामले को अदालत के बाहर सुलझाने की पहल करते हुए आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को एक चिट्ठी लिखी है. पढ़िए सोमवार शाम की बड़ी खबरें.

Advertisement
aajtak.in
सना जैदी नई दिल्ली, 12 November 2018
NewsWrap: PM मोदी ने काशी को दी बड़ी सौगात, पढ़ें शाम की बड़ी खबरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-PIB)

1- PM मोदी ने काशी को दी 24 सौ करोड़ की सौगात, हल्दिया तक स्टीमर सेवा का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने गंगा पर बने मल्टी-मोडल टर्मिनल का किया निरीक्षण किया. इस मौके पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे. पीएम मोदी काशी को 2413 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी.

2- मुस्लिम पक्षकार की बड़ी पहल, कोर्ट से बाहर राम मंदिर केस सुलझाने को श्रीश्री को लिखी चिट्ठी

राम मंदिर पर मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने बड़ी पहल की है. उन्होंने अयोध्या मामले को अदालत के बाहर सुलझाने की पहल करते हुए आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को एक चिट्ठी लिखी है.  चिट्ठी में हाजी महबूब ने कहा कि श्रीश्री रविशंकर के अयोध्या मुद्दे को आपसी भाईचारे से हल करने के प्रयासों से हम भली-भांति परिचित हैं.

3-कांग्रेस ने दी सफाई, RSS पर बैन लगाने की नहीं कही बात, मंशा भी नहीं

RSS पर बैन को लेकर उपजी सियासी सरगर्मी के बीच कांग्रेस ने सफाई दी है. मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि ‘वचन पत्र’ में पार्टी ने या उन्होंने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कही. कमलनाथ ने कहा कि पार्टी की ऐसी कोई मंशा भी नहीं है.

4- बंगाल की खाड़ी में तैयार खतरनाक तूफान गाजा, 36 घंटे में तबाही का खतरा

चक्रवाती तूफान गाजा चेन्नई की ओर तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार सुबह गाजा की स्थिति चेन्नई से 740 किलोमीटर पूर्व-पूर्वोत्तर और नागापट्टिनम से 840 किलोमीटर पूर्व-पूर्वोत्तर बताई गई है. अगले 24 घंटे में तूफान में और तेजी आने का खतरा है. फिलहाल इसकी रफ्तार दक्षिण-पश्चिम की ओर ज्यादा बढ़ रही है. 15 नवंबर तक पश्चिम दक्षिण-दक्षिण दिशा में आगे बढ़ते हुए इसके नागापट्टिनम और चेन्नई पार करने की संभावना है. इसके बाद गाजा तूफान कुछ नरम पड़ सकता है.

5- अब मैदान के बाहर जोड़ियां बनाएंगे धोनी, इस कंपनी से किया करार

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑनलाइन मैट्रीमोनी प्लेटफॉर्म भारत मैट्रीमोनी के ब्रांड एम्बेसडर बनाए गए हैं. भारत मैट्रीमोनी के साथ जुड़ने पर धोनी ने कहा कि वह एक ऐसे ब्रांड के साथ जुड़ने पर खुश हैं, जिसने कई सफल शादियां कराई हैं. वेबसाइट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरुगवेल जानकीरमन ने कहा, 'धोनी इसके लिए सही विकल्प हैं, क्योंकि वह काफी युवाओं के प्ररेणास्रोत हैं. उन्होंने यह प्रसिद्धि अपनी नेतृत्व क्षमता के दम पर हासिल की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay