एडवांस्ड सर्च

अंतरिक्ष से आई बड़ी खुशखबरी, Chandrayaan 2 ने भेजी पृथ्वी की पहली तस्वीर

भारत के मून स्पेसक्राफ्ट चंद्रयान-2 ने अंतरिक्ष से धरती की तस्वीरें भेजी हैं, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी देते हुए चंद्रयान द्वारा भेजी गईं तस्वीरें साझा की हैं.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 04 August 2019
अंतरिक्ष से आई बड़ी खुशखबरी, Chandrayaan 2 ने भेजी पृथ्वी की पहली तस्वीर धरती की तस्वीर (फोटो-ISRO Twitter)

भारत के मून स्पेसक्राफ्ट चंद्रयान-2 ने अंतरिक्ष से धरती की तस्वीरें भेजी हैं, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी देते हुए चंद्रयान द्वारा भेजी गईं तस्वीरें साझा की हैं. इसरो के मुताबिक चंद्रयान-2 ने यह तस्वीरें LI4 कैमरे से ली हैं.

Earth as viewed by #Chandrayaan2 LI4 Camera on August 3, 2019 17:34 UT pic.twitter.com/1XKiFCsOsR

— ISRO (@isro) August 4, 2019

बता दें कि इसरो ने 2 अगस्त को भारत के मून स्पेसक्राफ्ट चंद्रयान-2 की ऑर्बिट को चौथी बार सफलतापूर्वक बढ़ाया था. भारतीय स्पेस एजेंसी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि चंद्रयान-2 की कक्षा को 646 सेकेंड के लिए ऑनबोर्ड मोटरों को चालू करके 277 गुणा 89,472 किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया.

इसके ऑर्बिट को 6 अगस्त को दोपहर 2.30 से 3.30 के बीच में पांचवीं बार बढ़ाया जाएगा. गौरतलब है कि चंद्रयान -2 को 22 जुलाई को भारत के हेवी लिफ्ट रॉकेट जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल-मार्क तीन ( GSLV MK3) द्वारा 170 गुणा 45, 475 किलोमीटर की कक्षा में इंजेक्ट किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay