एडवांस्ड सर्च

हजारों लीटर मिलावटी दूध और खोया पकड़ा गया

मुंबई में पुलिस और एफडीए की छापेमारी में 1 हज़ार 4 सौ किलो मावा ज़ब्त हुआ है. पड़ोसी राज्यों से लाया गया ये मावा एक टैंपो में लदा हुआ था.

Advertisement
aajtak.in
आजतक ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 19 October 2011
हजारों लीटर मिलावटी दूध और खोया पकड़ा गया मिलावटी दूध और खोया

मुंबई में पुलिस और एफडीए की छापेमारी में 1 हज़ार 4 सौ किलो मावा ज़ब्त हुआ है. पड़ोसी राज्यों से लाया गया ये मावा एक टैंपो में लदा हुआ था. एफ़डीए को शक है कि ये मावा घटिया क्वालिटी का हो सकता है.

चेहरा पहचानें, जीतें ईनाम. भाग लेने के लिए क्लिक करें
 

 

ग्‍वालियर में मिलावटी मावा 

ग्वालियर में जिला प्रशासन नें मावे से लदे एक ट्रक को पकड़ा है. प्रशासन को अंदेशा है कि ट्रक में मिलावटी मावा भरा हुआ है. हालांकि व्यापारियों की दलील है कि उन्होंने ख़ुद मावे की जांच के लिए प्रशासन को बुलाया था ऐसे में माल को ज़ब्त करना ग़लत है.

अंबाला में मिलावटी पनीर और खोया

अंबाला पुलिस ने मिलावटी खोया और नकली पनीर के कारोबार का भांडाफोड़ किया है. ये गोरखधंधा एक घर में चलाया जा रहा था. पुलिस को यहां से 250 किलो खोया, 33 किलो पनीर और दूध का पाउडर मिला है. शक है कि सूखा दूध कच्चे माल के तौर पर इस्तेमाल हो रहा था.

वडोदरा में नकली घी की फैक्‍टरी

पुलिस और नगर निगम की फ़ूड एंड सेफ्टी विभाग के साजा ओपरेशन मे वडोदरा में नकली घी बनाने वाली फैक्टरी पकड़ी गई है. पुलिस और नगर निगम ने छापा मारकर वहां से तैयार नकली घी की बड़ी खेप ज़ब्त की. छापे से पहले ही फैक्टरी मालिक और उसके कारीगर फ़रार हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

सीतापुर में मिलावटी दूध का कारोबार 

यूपी के सीतापुर में एक डेरी से 7 हज़ार लीटर मिलावटी दूध बरामद हुआ है. स्वास्थ्य विभाग ने दूध का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है. डेयरी से 100 लीटर संदिग्ध केमिकल भी मिला है, अंदेशा है कि इस केमिकल से नकली दूध बनाया जा रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay