एडवांस्ड सर्च

अमरनाथ जमीन विवाद खत्‍म, सरकार व समिति के बीच समझौता

जम्‍मू में पिछले कई दिनों से चल रहा अमरनाथ विवाद आखिरकार रविवार सुबह खत्‍म हो गया है. समिति और जम्मू-कश्मीर के राज्‍यपाल के बीच हुए करार के तहत यात्रा के दौरान  श्राइन बोर्ड बालटाल जमीन का इस्‍तेमाल कर सकेगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 02 September 2008
अमरनाथ जमीन विवाद खत्‍म, सरकार व समिति के बीच समझौता

जम्‍मू में पिछले कई दिनों से चल रहा अमरनाथ जमीन विवाद आखिरकार रविवार सुबह खत्‍म हो गया है. श्री अमरनाथ संघर्ष समिति (एसएएसएस) और जम्मू-कश्मीर के राज्‍यपाल द्वारा गठित एक पैनल के बीच हुए करार के तहत अमरनाथ यात्रा के दौरान  श्राइन बोर्ड कश्‍मीर की बालटाल जमीन का इस्‍तेमाल कर सकेगा.


श्री अमरनाथ संघर्ष समिति और राज्‍यपाल द्वारा गठित पैनल के बीच लगभग तीन घंटे तक पांचवें दौर की वार्ता चली. वार्ता खत्‍म होने के बाद संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राज्‍यपाल के सलाहकार सुधीर सिंह और समिति के संयोजक लीला करन शर्मा ने कहा कि अमरनाथ विवाद समझौते तक पहुंच गया है. समिति ने यह भी कहा कि फिलहाल आंदोलन स्‍थगित कर दिया है लेकिन नागरिक सुरक्षा अधिनियम के तहत दर्ज किए मामलों पर नजर रखी जाएगी.


समझौते के मुख्‍य बिंदुओं के बारे में सुधीर सिंह ने कहा कि श्राइन बोर्ड बालटाल और डोमेल की जमीन का इस्‍तेमाल कर सकेगा और बोर्ड का गठन दोबारा किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि दोनों रास्‍तों से यात्रा के आयोजन की जिम्‍मेदारी बोर्ड की ही होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay