एडवांस्ड सर्च

एटीएस ने जान से मारने की धमकी दी: पुरोहित

मालेगांव धमाकों के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल एस पी पुरोहित ने आरोप लगाया है कि एटीएस ने उन्हें एन्काउंटर में मारने की धमकी दी थी.

Advertisement
aajtak.in
पीटीआईमुंबई / बैंगलोर, 22 November 2008
एटीएस ने जान से मारने की धमकी दी: पुरोहित

मालेगांव धमाकों के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल एस पी पुरोहित ने आरोप लगाया है कि एटीएस ने उन्हें एन्काउंटर में मारने की धमकी दी थी. उन्होंने कोर्ट में लिखित में कहा कि उन पर जबर्दस्ती आरोप कबूल करने के लिए दबाव डाला जा रहा है.

उन्होंने खुद को टॉर्चर किए जाने की शिकायत भी की. जांच के दौरान पुरोहित के लैपटॉप से कोई अहम जानकारी नहीं मिली है. एक स्पेशल कोर्ट ने दक्षिणपंथी संगठन 'अभिनव भारत' के संयोजक सुधाकर चतुर्वेदी को 3 दिसंबर तक के लिए मुंबई एटीएस की कस्टडी में भेज दिया है. कानपुर से गिरफ्तार दयानंद पांडे उर्फ सुधाकर द्विवेदी का बैंगलोर की फरेंसिक साइंस लैब में नारको टेस्ट किया गया.

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए पुरोहित पर हथियार लाइसेंस लेने के लिए नकली दस्तावेज जमा करने का मामला भी चल रहा है. शनिवार को उन्होंने कोर्ट में अपना पक्ष रखा. जज ने उनसे किसी तरह की शिकायत के बारे में पूछा था. उन्होंने कहा, 'मुझे पुणे पुलिस के खिलाफ कोई शिकायत नहीं करनी है.'

पुरोहित के वकील श्रीकांत शिवड़े ने बताया कि पुरोहित कोर्ट में यह बात नहीं कहना चाहते थे, इसलिए उन्होंने लिखकर अपनी बात कही. शिवड़े ने कहा कि पुरोहित एटीएस कस्टडी के बजाय पुलिस कस्टडी में ज्यादा सुरक्षित हैं. हालांकि मैजिस्ट्रेट ने पुलिस कस्टडी की शिवड़े की मांग को खारिज कर दिया. पुरोहित को अब नासिक की सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay