एडवांस्ड सर्च

बाजार ने दी आम बजट को सलामी, शेयर मार्केट में बढ़त

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी द्वारा बजट प्रस्ताव में आयकर राहत समेत प्रत्यक्ष कर रियायतों की घोषणा के कुछ की क्षण में बंबई स्टाक एक्सचेंज के बेंचमार्क सेंसेक्स में 350 अंकों की उछाल दर्ज हुई.  बाजार पर नजर | घाटे के शेयर | फायदे के शेयर | विदेशी सूचकांक

Advertisement
आज तक ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 26 February 2010
बाजार ने दी आम बजट को सलामी, शेयर मार्केट में बढ़त

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी द्वारा बजट प्रस्ताव में आयकर राहत समेत प्रत्यक्ष कर रियायतों की घोषणा के कुछ की क्षण में बंबई स्टाक एक्सचेंज के बेंचमार्क सेंसेक्स में 350 अंकों की उछाल दर्ज हुई.

मुखर्जी के बजट भाषण में कर प्रस्तावों का जिक्र होते ही तीस शेयरों वाले सेंसेक्स में उछाल दर्ज हुई और करीब 300 अंकों के दायरे में रहा.

बीएसई सूचकांक 350 अंक की उछाल के साथ 16, 600 पर पहुंच गया.

बाजार की प्रमुख कंपनियों रिलायंस इंडस्ट्रीज, सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक और हिंडाल्को जैसे शेयरों में उछाल दर्ज हुई. सरकार द्वारा बाजार से और अधिक उधारी न होने की उम्मीद में निवेशकों का भरोसा मजबूत हुआ.

इससे पहले आज शेयर बाजार में बढ़त के साथ कारोबार करना शुरू हुआ. बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्‍स 63.81 अंक चढ़कर 16318.01 पर खुला. वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी  19.80 अंक चढ़कर 4879.55 पर कारोबार कर रहा था.

                बाजार पर नजर
                घाटे के शेयर
                विदेशी मुद्रा


Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay