एडवांस्ड सर्च

Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के विकास के लिए पीएम गंभीर

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के विकास के लिए पिछले वर्ष घोषित 24,000 करोड़ रुपए के पैकेज के तहत निर्माणाधीन ढांचागत परियोजनाओं के लिए समयावधि की घोषणा कर दी है.
अरुणाचल प्रदेश के विकास के लिए पीएम गंभीर
भाषापासीघाट (अरुणाचल प्रदेश), 09 October 2009

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के लिए पिछले वर्ष घोषित 24,000 करोड़ रुपए के भारी-भरकम पैकेज के तहत निर्माणाधीन ढांचागत परियोजनाओं के लिए समयावधि की घोषणा की.

2013 तक का लक्ष्‍य निर्धारित
कांग्रेस की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पहाड़ी आदिवासी राज्य के बीचोंबीच से गुजरने वाले 1500 किलोमीटर लंबे ट्रांस-अरुणाचल राजमार्ग को 2013 तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि दो लेन का यह राजमार्ग 11 जिला मुख्यालयों से होकर गुजरेगा. इसके अलावा 850 किलोमीटर लंबा दो लेन का एक अन्य राजमार्ग राज्य के शेष पांच जिलों को जोड़ेगा.

सड़क व बिजली के विकास पर ध्‍यान
सिंह ने रैली को बताया, ‘‘ ट्रांस-अरुणाचल राजमार्ग, रेल और वायु संपर्क और 2 छोटी पनबिजली परियोजनाओं के निर्माण से दूरदराज के बहुत से इलाकों और खास तौर से सीमावर्ती इलाकों में बसे अलग थलग पड़े गांवों की जरूरतें पूरी हो सकेंगी. ’’ उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी इटानगर और असम में हरमुती को जोड़ने वाले 156 करोड़ रुपए के रेल संपर्क का काम 2014 तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इटानगर में बन रहे हवाईअड्डे और तुतिंग, मेचुका और विजयनगर, वालोंग और पासीघाट में बनने वाले एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के निर्माण कार्य में भी काफी प्रगति हुई है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay