एडवांस्ड सर्च

विवादास्‍पद बयान के लिए श्रम मंत्री ने मांगी माफी

केंद्र सरकार बीते दिनों एक बहुराष्‍ट्रीय कंपनी के सीईओ की हत्‍या के मामले को लेकर बेहद गंभीर है. हालांकि कैबिनेट की बैठक में श्रम मंत्री ने माफी मांग ली है.

Advertisement
aajtak.in
पीटीआईनई दिल्‍ली, 24 September 2008
विवादास्‍पद बयान के लिए श्रम मंत्री ने मांगी माफी

केंद्र सरकार बीते दिनों एक बहुराष्‍ट्रीय कंपनी के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की हत्‍या के मामले को लेकर बेहद गंभीर है. इस मामले में श्रम मंत्री ऑस्‍कर फर्नांडिस के विवादास्‍पद बयान के बाद अब सरकार नुकसान की भरपाई में जुट गई है. हालांकि केंद्रीय केबिनेट की बैठक में श्रम मंत्री ने माफी मांग ली है.

श्रम मंत्री ऑस्‍कर फर्नांडिस ने सीईओ की हत्‍या को एक गंभीर चेतावनी बताया था. बाद में उन्‍होंने अपने बयान के लिए माफी मांग ली. सरकार की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति में आज विदेश मंत्री प्रणब मुखर्जी ने इस मामले पर कैबिनेट की बैठक की अध्‍यक्षता की. बैठक में गृहमंत्री शिवराज पाटिल और रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी के अलाव कई अन्‍य वरिष्‍ठ मंत्री शामिल थे.

ऑस्‍कर फर्नांडिस के विवादास्‍पद बयान पर उद्योग जगत के तीखी प्रतिक्रिया हुई है. कैबिनेट की बैठक में इसी की भरपाई के बारे में चर्चा हुई. बैठक शुरू होते ही श्रम मंत्री ने कहा कि वे इस मसले पर खेद प्रकट करते हुए इस अध्‍याय का अंत चाहते हैं. उन्‍होंने क्षमा मांगते हुए कहा कि उनकी बातों का गलत अर्थ लगाया गया. उन्‍होंने कहा कि वे समाज के गरीब तबके के लिए आवाज उठा रहे थे.

गौरतलब है कि इटली की कंपनी की ग्रेटर नोएडा स्थित इकाई ग्रेजियानो के सीईओ एल. के. चौधरी की हत्‍या पर श्रम मंत्री ने कहा था कि यह कंपनी के प्रबंधकों के लिए एक चेतावनी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay