एडवांस्ड सर्च

मुफ्त रेल पास संबंधी आदेश को बदल सकती हैं ममता

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने आज पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद द्वारा पद छोड़ने से पहले पूर्व रेल मंत्रियों को लाइफटाइम मुफ्त रेलवे पास के बारे में जारी किये गये आदेश को बदलने का संकेत दिया है.

Advertisement
भाषानई दिल्‍ली, 26 June 2009
मुफ्त रेल पास संबंधी आदेश को बदल सकती हैं ममता

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने आज पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद द्वारा पद छोड़ने से पहले पूर्व रेल मंत्रियों को लाइफटाइम मुफ्त रेलवे पास के बारे में जारी किये गये आदेश को बदलने का संकेत दिया है. ममता ने संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें राम नाईक का पत्र मिला है. वह भी पहले मंत्री रहे हैं. मैं उनकी बातों से सहमत हूं.

राम नाइक ने दिलाया था ध्‍यान
यह पूछे जाने पर कि क्या इस फैसले को रद्द करेंगी, उन्होंने कहा मैं उनकी बातों से सहमत हूं. यह संकेत आपके लिए पर्याप्त है. गौरतलब है कि पिछले दिनों राम नाइक ने ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर उनका ध्यान इस फैसले की ओर आकृष्ट किया था.

सुविधाएं कम करने पर विचार
उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद रेल मंत्रालय द्वारा 19 मई को जारी किये गये एक आदेश के तहत पूर्व रेल मंत्रियों के साथ तीन व्यक्तियों को वातानुकूलित प्रथम श्रेणी में मुफ्त यात्रा करने का पास दिया जायेगा और साथ ही एक अन्य सहायक को वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी में यात्रा पास दिया जायेगा.

लालू के आदेश को अनैतिक बताया
नाइक ने लालू प्रसाद के इस आदेश को अनैतिक बताते हुए इसे रद्द करने का ममता से आग्रह किया है. ममता ने कहा कि उन्हें राम नाइक का पत्र मिला है और वह उनकी बातों से सहमत हैं. एक दो लोगों को साथ यात्रा करने की इजाजत देना तो ठीक हैं. चार लोगों के लिए पास जारी करना जनता पर बोझ होगा. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि उनके मन में लालू जी के प्रति पूरा सम्मान है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay