एडवांस्ड सर्च

दिल्‍ली पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया

दिल्‍ली पुलिस ने शहर में 13 सितंबर को हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के सिलसिले में चार और लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
aajtak.in
आज तक ब्‍यूरोनई दिल्‍ली, 21 September 2008
दिल्‍ली पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया

दिल्‍ली पुलिस ने 13 सितंबर को शहर में हुए श्रृंखलाबद्ध धमाकों में कथित रूप से शामिल चार और लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में गिरफ्तार‍ किए गए लोगों की संख्‍या छह हो गई है. दक्षिण दिल्‍ली के डीसीपी एचजीएस धालीवाल ने रविवार को एक संवाददाता सम्‍मेलन में इन चारों लोगों की पहचान मोहम्‍मद शकील, जिया-उल-रहमान, शकीब निसार और अब्‍दुर रहमान के रूप में की.

धालीवाल ने बताया कि शकील ने बिना किसी मदद के करोलबाग में बम रखा था. शकील जामिया विश्‍वविद्यालय में एमए के अंतिम वर्ष का क्षात्र है और अर्थशास्‍त्र की पढ़ाई कर रहा है. वह जामियानगर में वर्ष 2000 से रह रहा है. 22 वर्षीय जिया उल रहमान भी जामिया विश्‍वविद्यालय में ही बीए अंतिम वर्ष का छात्र है और आजमगढ़ का रहने वाला है. उसने सेंट्रल पार्क और कनॉट प्‍लेस में बम रखे थे. शकीब निसार शाहीन बाग का रहने वाला है और मनिपाल विश्‍वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई कर रहा है. शकील ने अतीक के साथ मिलकर नेहरू प्‍लेस में 20 धमाके करने की योजना बनाई थी. शकील, जिया और शकीब को शनिवार देर रात गिरफ्तार किया गया.

धालिवाल ने यह भी बताया कि बटला हाउस के फ्लैट नंबर एल-18 के केयरटेकर अब्दुल रहमान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. रहमान के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

उधर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा है कि किसी ट्रेन में पार्सल द्वारा विस्‍फोटक दिल्‍ली भेजे गए हैं. इससे पहले शनिवार को ही दिल्‍ली पुलिस ने धमाकों की गुत्‍थी सुलझाने का दावा किया था और इसमें 13 लोगों के शामिल होने की बात कही थी. पुलिस ने यह भी कहा था कि इन धमाकों में सिमी और इंडियन मुजाहिद्दीन के साथ लश्‍कर-ए-तयैबा का भी हाथ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay