एडवांस्ड सर्च

भाजपा संसद में उठाएगी नस्‍लभेद का मुद्दा

विदेश में भारतीय नागरिकों पर हमले के मामलों में विशेष प्रकोष्ठ स्थापित करने की सरकार से मांग करते हुए भाजपा ने कहा कि वह नस्लभेद का मुद्दा संसद में उठाएगी. मंत्रियों की सूची । चुनाव परिणाम । शख्सियत । विश्‍लेषण । चुनाव पर विस्‍तृत कवरेज

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
भाषानई दिल्‍ली, 30 May 2009
भाजपा संसद में उठाएगी नस्‍लभेद का मुद्दा

विदेश में भारतीय नागरिकों पर हमले के मामलों में विशेष प्रकोष्ठ स्थापित करने की सरकार से मांग करते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि वह नस्लभेद का मुद्दा संसद में उठाएगी.

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा 'विदेश में काम कर रहे या अध्ययनरत भारतीय नागरिकों के खिलाफ हमलों के विभिन्न मामलों को देखते हुए सरकार को एक विशेष प्रकोष्ठ स्थापित करना चाहिए. इससे भारतीय नागरिकों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा होगी.' उन्होंने हमलों को नस्ली करार देते हुए कहा कि कुछ शक्तियां विदेश में भारतीय समुदाय के बीच अशांति पैदा करना चाहती हैं.

जावड़ेकर ने कहा कि उनकी पार्टी अगले हफ्ते संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान यह मुद्दा उठाएगी. विदेश मंत्री एस एम कृष्णा और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्टीफन स्मिथ के बीच टेलीफोन पर हुयी बातचीत का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता जावड़ेकर ने कहा 'सिर्फ फोन कॉल करने से समस्या का समाधान नहीं होगा.

विदेशों में पढ़ाई कर रहे या कार्यरत भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी प्रयास किए जाने चाहिए.' उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के अलावा अमेरिका में भी भारतीय नागरिकों पर हमले हुए हैं. पिछले डेढ़ साल के दौरान अमेरिका में आंध्र प्रदेश के आठ लोगों की हत्या कर दी गयी.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay